Sunil Gavaskar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)ने आज से ठीक 50 साल पहले 6 मार्च 1971 में अपने क्रिकेट करियर का आगाज किया था। लिटिल मास्टर ने अपने करियर में तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए और अपना नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज कराया। इस खास मौके पर बीसीसीआई ने सुनील गावस्कर को खास तोहफा देकर सम्मानित किया।

बीसीसीआई ने Sunil Gavaskar को किया सम्मानित

भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर का भारतीय क्रिकेट में अतुल्य योगदान रहा है। उनके टेस्ट करियर को 50 साल पूरे हो गए हैं। इस दौरान Sunil Gavaskar भारत और इंग्लैंड सीरीज के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच की कमेंट्री के लिए अहमदाबाद में मौजूद हैं।

इस खास मौके पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दिग्गज गावस्कर को कैप देकर सम्मानित किया। इसके बाद बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘भारत के पूर्व कप्तान मिस्टर सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू के 50 साल पूरे होने का जश्न।’

सुनील गावस्कर के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया पोस्ट

विश्व क्रिकेट में जिस दिग्गज सचिन तेंदुलकर को करोड़ों लोग अपना आदर्श मानते हैं, उनके आदर्श रहे सुनील गावस्कर। आज इस खास मौके पर सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर के लिए एक दिल को छू लेने वाला पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा-

“मैं युवा था और गावस्कर से प्रेरित होकर मैंने हमेशा कोशिश की कि उनकी तरह बनूं और ये कभी नहीं बदला। वो हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। इसके साथ ही सचिन ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 साल पूरे करने की बधाई भी दी। यही नहीं उन्होंने 1971 की पूरी क्रिकेट टीम को बधाई दी और लिखा कि आप सबने हमें गौरवान्वित किया है और राह दिखाई है।”

शानदार रहा Sunil Gavaskar का क्रिकेट करियर

Sunil Gavaskar

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर Sunil Gavaskar 6 मार्च 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। सुनील गावस्कर ने अपने क्रिकेट करियर में 125 टेस्ट मैच खेले और 10,122 रन बनाए। वहीं भारत के लिए खेले 108 वनडे मैचों में 3,092 रन बनाए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 103 रन था।