इंग्लैड ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जिस तरह का कहर बरपाया है उसे देख दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी सदमें में हैं. हर कोई कंगारू टीम के इस शर्मनााक को देख हैरान है. नाटिंघम में खेले गये इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने 500 के करीब का स्कोर खड़ा कर दुनिया भर की क्रिकेट टीमों को हैरत डाल दिया. जिस नाटकीय अदांज में इंग्लिश बल्लेबाजों कंगारू गेंदबाजों की धुनाई की उसे देख लगा ही नहीं कि यह वनडे मैच है. तभी तो इस मैच के बाद हर तरफ कंगारू गेंदबाजों की आलोचना हो रही है वहीं इंग्लिश बल्लेबाजों की तारीफ करते दिग्गज थकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

गौरतलब है कि इंग्लैड के बल्लेबाजों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 481 रन बनाये. जवाब में ऑस्ट्रेलिया महज 37 ऑवर में 239 रन बना कर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 51 रन ट्रेविस हेड ने बनाए जबकि मार्कस टोनिस ने 44 रन बनाए. इस तरह से इंग्लैड ने यह मैच 242 रनों से जीत लिया.

इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी. सबसे पहले आस्ट्रेलियाई र्पूव दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न ने अपनी टीम की ऐसी हार पर जमकर आलोचना की. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस मैच के बारे में लिखा कि, “मैं जब जागा, और मैंने इंग्लैंड का स्कोर देखा तो मेरे तो होश उड़ गए, मुझको यही लगा की इंग्लैंड के इन लड़कों को हो क्या गया है? ये क्या हो रहा है.”


वार्न के इस ट्वीट के बाद टीम इंडिया के स्टार फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है, “इंग्लैंड ने 50 ओवरों के खेल में लगभग 500 रन बना डाले. यह एक टी-20 की तरह मैच था। गेंदबाजों के लिए खेद है.”


इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, “इंग्लैंड में 50 ओवर में तकरीबन 500 रन स्कोर करते हुए देखना मुझे डरा रहा है, खेल का स्वास्थ्य और ये खेल किस दिशा में जा रहा है… कोई भी स्थिति हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी अटैक की ये हालत बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। लिली, थॉम्पसन और बीनॉड जैसे लोगों का देश।”


इसके बाद गांगुली ने फिर ट्वीट करते हुए लिखा है, “मैकग्राथ, ली, वॉर्न, मैकडर्मॉट, गिलेस्पी… इस तरह के गेंदबाजो रहे है… अच्छी गेंदबाजी खेल के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है.. क्या यह खत्म हो रहा है ? उम्मीद नहीं है.. मुझे यकीन है कि यह गेंदबाजी के मामले में सबसे शक्तिशाली राष्ट्रों में से एक है।”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *