images 2021 07 03T093204.093
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आज एकदिवसीय क्रिकेट में पहले के मुकाबले काफ़ी ज्यादा बदलाव आ गए हैं। आज हर एक टीम लक्ष्य का पीछा करने का सोचती है न कि लक्ष्य देना। आज से 20 साल पहले ऐसा बिल्कुल भी नहीं था क्योंकि उस समय लक्ष्य का पीछा करना बहुत मुश्किल था। एकदिवसीय मुकाबलों में अंत तक क्रीज पर बने रहने और टीम को लक्ष्य हासिल कराने एक कला है। जिसका शुरुआत विश्व के Best Finisher में से एक पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी माइकल बेवन ने किया था वहीं उसे आगे भारत के विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने बढ़ाया।

आज समय के साथ साथ क्रिकेट पिच में भी काफ़ी बदलाव देखने को मिलता है। पहले के मुकाबले आज क्रिकेट पिच ज्यादा बल्लेबाजों का साथ देती है जिसके वजह से आज हर एक टीम लक्ष्य का पीछा करना चाहता है। लेकिन अब भी उतना आसान नहीं है हर मैच में लक्ष्य को हासिल कर पाना और बहुत ही कम खिलाड़ी है जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करने में सफलता हासिल किया है और उसके साथ साथ उन मैचों में नाबाद भी रहें हैं। आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे ज्यादा बार सफल लक्ष्य का पीछा भी नाबाद रहे हैं।

5 खिलाड़ी जिन्होंने खेली है सबसे अधिक नाबाद पारी Successful ODI Chases में

5. Virat Kohli – 30

images 2021 07 03T093217.546

आज विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज में से एक है साथ ही वह दुनिया के सबसे बेहतरीन लक्ष्य का पीछा करने वाले बल्लेबाज भी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली 30 मौकों पर नाबाद रहकर अपने टीम को जीताया है जिसके चलते वह इस सूची में पांचवा पायदान पर काबिज है। इसमें से ज्यादातर पारी में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दूसरे छोर पर रहे है। कोहली को 2014 में एमएस धोनी के बाद टेस्ट कप्तानी सौंपी गई तो वहीं 2016 में सीमित ओवरों की कप्तानी।

भारत के कप्तान के रूप में एक भी आईसीसी इवेंट्स ना जीत पाने अब तक विराट कोहली की सबसे बडी भूल में से एक है। उनकी टीम को हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse