शुभमन गिल

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे ब्रिस्बेन टेस्ट मुकाबले में 328 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अब तक 3 महत्वूर्ण विकेट गंवा चुकी है. इस मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने अच्छी शुरूआत करते एक लंबी पारी खेली है. हालांकि इस बार वो शतक लगाने से चूक गए, और 91 रन बनाकर लियोन की गेंद पर स्मिथ को कैच देकर वापस पवेलियन चले गए.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा शुभमन गिल का लाल रूमाल वाला राज

शुभमन गिल

शुभमन गिल की टेस्ट करियर में लंबी पारी देखने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं. यही नहीं अब तक शुभमन गिल का वो बयान भी सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरने लगा है, जिसमें उन्होंने लाल रूमाल रखने का राज खोला था. शुभमन गिल के लाल रूमाल वाला बयान सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है.

हालांकि काफी यूजर्स और फैंस को इस बारे में जानकारी नहीं है कि, आखिर ये लाल रूमाल वाला राज क्या है? इसलिए हम आपको इस खास रिपोर्ट में शुभमन गिल के उसी बयान के बारे में बताएंगे, जिसमें उन्होंने खुलासा किया था, कि आखिर वो अपनी जेब में लाल रूमाल रखकर क्यों खेलते हैं.

इस वजह से जेब में लाल रूमाल रखकर क्रिकेट खेलते हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल

दरअसल एक सवाल के जवाब में बयान देते हुए शुभमन गिल ने इस पूरे माजर का खुलासा किया था. दरअसल साल 2018 अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने लाल रुमाल रखने का के पीछे का कारण बताते हुए कहा था कि,

“मैं अपनी कमर में हमेशा से रुमाल लटका कर खेलता था. फर्क यही है कि पहले यह सफेद रंग का होता था. लेकिन एक मैच में जब मैंने लाल रुमाल का इस्तेमाल किया तो उस मैच में मैंने सेंचुरी जड़ दी. उसके बाद से मैं लाल रुमाल का इस्तेमाल कर रहा हूं. सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि वह अंडर-16 का मैच था. मैंने उस मैच में शतक लगाया था.”

अंडर 19 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल ने जड़ा था शानदार शतक

शुभमन गिल

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच का नजारा है, जब शुभमन गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया था. इस मुकाबले में उन्होंने 102 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. उनके 192 रन की पारी के बदौलत भारतीय टीम 272 जैसा लंबा लक्ष्य बना पाई थी. इसके बाद 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम इस इसके आसपास तक भी नहीं पहुंच सकी थी.