macgill

ऑस्ट्रेलिया को एक समय दुनिया की सबसे ताकतवर क्रिकेट टीम माना जाता था. कोई भी टीम उससे पार पाने में असमर्थ रहती थी. यह टीम कुल 5 और लगातार 3 बार क्रिकेट विश्व कप पर कब्जा कर चुकी है. यही नहीं सालों तक टेस्ट मैचों में राज करने वाली इस टीम को अजेय बनाते थे उसके दिग्गज खिलाड़ी. इन्हीं खिलाड़ियों में से एक थे स्पिन गेंदबाज स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart McGill), जिनका हाल में अपहरण कर लिया गया. जिसके बाद उनके साथ मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई.

स्टुअर्ट को घर के सामने से किया गया अगवा

stuart

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart McGill) को उनके घर के पास से चार लोगों ने अगवा कर लिया. जिसके बाद उन्हें शहर से बाहर ले जाकर उनके साथ मारपीट की, साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी. हालाँकि थोड़ी देर बाद उन्हें छोड़ भी दिया गया.

जिसके बाद से मैकगिल काफी डरे हुए हैं. इसके बाद पुलिस ने सिडनी से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी चार लोगों को बुधवार सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया गया है. जिनकी उम्र 27, 29, 42 और 46 साल है. वैसे स्टुअर्ट का कहना है कि अपहरणकर्ताओं में से एक उनके जान-पहचान का था.

स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart McGill) ने खेले हैं 44 टेस्ट

stuart-macgill (Stuart McGill)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart McGill) को दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में गिना जाता था. इसका एक कारण यह भी था कि वो बहुत ही मुश्किल हालात में भी विकेट चटकाने की क्षमता रखते थे. मैकगिल ने वैसे तो सिर्फ 44 टेस्ट मैच ही खेले, लेकिन इन मैचों में उनके नाम 208 विकेट दर्ज हैं.

1998 से लेकर 2008 तक ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे स्टुअर्ट ने ज्यादातर टेस्ट मैच ही खेले हैं. इस दौरान उन्होंने मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा 2 बार और एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा 12 बार किया है. मैकगिल ने 3 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 अपने नाम किए.

3 replies on “पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल का हुआ अपहरण, कुछ घंटे बाद छूटे”

Comments are closed.