Ricky Ponting-Stuart Macgill

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart Macgill) अपने ज़माने के शानदार गेंदबाज़ थे. उन्होंने अपनी फिरकी गेंद से बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों को चकमा दिया है. स्टुअर्ट ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 44 टेस्ट मैच और 3 वनडे मुकाबले खेले हैं. यह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की एक जानी मानी हस्ती हैं. हालांकि पिछले वर्ष इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का अपहरण हो गया था. इनके किडनेपिंग के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमें से 2 आरोपियों ने मैकगिल (Stuart Macgill) को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

ड्रग डील में शामिल थे Stuart Macgill

Stuart Macgill

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart Macgill) का पिछले साल कुछ अज्ञात लोगों ने मिलकर अपहरण कर लिया था. हालांकि किडनेपिंग के कुछ समय बाद ही मैकगिल एक सड़क किनारे बेसुध हालत में पाए गए थे. इसके बाद मैकगिल ने होश में आने के बाद बताया कि कुछ लोगों ने उनको गाड़ी में बिठाकर खूब पीटा था.

इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से 2 आरोपियों ने इस मामले को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. गिरफ्तार हुए आरोपी रिचर्ड और फ्रेडरिक शाफ ने पर्दाफाश किया है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपनी मर्ज़ी से किडनैप हुए थे. उनका कोई अपहरण नहीं किया गया था. साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि स्टुअर्ट मैकगिल ड्रग डील का भी हिस्सा थे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हो सकता है शर्मसार

Stuart Macgill

आपको बता दें कि इससे पहले इस बात की पुष्टी पुलिस द्वारा की गई थी कि स्टुअर्ट मैकगिल ड्रग डील में किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं. लेकिन आरोपियों और उनके वकील का दावा है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ड्रग डील में शामिल हैं.

स्टुअर्ट मैकगिल पर यह बहुत ही संगीन आरोप हैं, अगर यह बात सच है तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की काफी बदनामी हो सकती है और उनका सर शर्म से झुक सकता है. इसके अलावा अगर इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो, स्टुअर्ट मैकगिल ने खेले गए अपने 44 टेस्ट मैच में 208 विकेट अपने नाम किए हैं जबकि वनडे फॉर्मेट में खेले गए अपने तीन मुकाबलों में उन्होंने 6 विकेट झटके हैं.