END vs IND 2022
END vs IND 2022: Stuart Broad

ENG vs IND: इंंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) एजबेस्टन में खेले गए 5वें मुकाबले में पहली पारी में बल्लेबाजी करने आये. इस दौरान उनके साथ अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली. इस टेस्ट मैच में कई बार खिलाड़ियों के बीच नोकझोक देखने को मिली. मैच के तीसरे दिन कोहली और बेयरस्टो के बीच भी तीखी बहस देखने मिली थी. लेकिन, स्टुअर्ट ब्रॉड ने तो सीधे अंपायर से पंगा ले लिया. जिसके बाद अंपायर ने भी उन्हें जमकर खरी खोटी सुना दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Stuart Broad को अंपायर ने सुनाई खरी-खोटी

END vs IND 2022

टेस्ट की पहली पारी में जब स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) बल्लेबाजी करने आए, तो उस समय अंपायर रिचर्ड केटलबर्ग उनसे नाराज नजर आए और ब्रॉड को अंपायर के गुस्से का शिकार होना पड़ा.अंपायर ने स्टुअर्ट ब्रॉड को जमकर खरी खोटी सुनाई. यह सारी बातें स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गईं. वहीं इस इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसमें अंपायर ने ब्रॉड को डांटते हुए सुना जा सकता है. अंपायर केटलबर्ग ने ब्रॉड को लताड़ते हुए कहा,

‘अपनी बैटिंग करो और मुंह बंद कर लो। हमें हमारी अंपायरिंग करने दो, और तुम अपनी बैटिंग करो। नहीं तो तुम फिर से मुश्किल में पड़ जाओगे. इसके बावजूद ब्रॉड जब शांत नहीं हुए तो केटलबर्ग ने तेज से कहा, ‘ब्रॉडी… ब्रॉडी… जाओ अपनी बैटिंग करो और मुंह बंद रखो’

इस टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम जुडा शर्मनाक रिकॉर्ड

Stuart Broad
Stuart Broad

इंंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) एजबेस्टन में खेले गए 5वें मुकाबले में पहली पारी के दौरान टेस्ट मैच में सबसे रन देने वाले गेंदबाज बन गए. जसप्रीत बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में कुल 35 रन बनाए. जिसमें बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े.

यह टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड है. वहीं उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा. इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने साल 2007 में टी20 इंटरनेशल मुकाबले में युवराज सिंह के हाथों 6 गेंदों पर 6 छक्के खाए थे.