board 1

Stuart Broad: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 17 अगस्त को शुरू हुआ था. डीन एल्गर की कप्तानी में लार्ड टेस्ट के दौरान साउथ अफ्रीका पूरी तरह हावी नज़र आ रही है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 160 रन से अधिक की लीड हासिल कर ली है.

इंग्लैंड के गेंदबाज़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेबस नज़र आये. तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर मेहबान को विकेट की दरकार थी. ऐसे में पारी के 78 वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसके बाद उनकी उम्र सिर्फ एक नंबर साबित होती दिखाई दे रही है.

Stuart Broad ने लपका नामुमकिन सा कैच

Stuart Broad

लन्दन के लार्ड के मैदान पर खेले जा रहे इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जहाँ बढ़त को और ज्यादा बड़ा करने के लिए मैदान पर उतरे वही इंग्लैंड के गेंदबाज़ जल्द से जल्द विकेट चटाकर पारी खत्म करने की फ़िराक में थे.

ऐसे में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया. बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ कगिसो रबाड़ा का हवा में उछालकर कैच पकड़कर अपनी 36 साल की उम्र का बावजूद फिटनेस का शानदार नज़ारा पेश किया.

सुपरमैन कैच की विडियो हो रही वायरल

299711673 5105224446269754 7781512274549806940 n

साउथ अफ्रीका की पारी के 77 वें ओवर में मैटी पॉट्स की तीसरी गेंद पर रबाड़ा ने बाउंड्री लगाने से लिए जोरदार शॉट मारा. उम्मीद थी की गेंद सीमा रेखा के पार चली जाएगी लेकिन बीच गेंद के रास्ते में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कमाल का क्षेत्ररक्षण दिखाते हुए एक हाथ से गेंद को हवा में पकड़ कर नामुमकिन सा कैच लपक लिया. उनके इस कमाल के कैच को देखकर सभी आश्चर्यचकित रह गये थे.

देखें वायरल विडियो

ऐसा रहा अभी तक का मुकाबला

south africa picked as many as

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में आज तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर साउथ अफ्रीका की टीम 289 रन 7 विकेट गवां कर बना चुकी थी. खेल शुरू होने के बाद दिन के पहले ओवर में कागिसो रबाड़ा का विकेट गिरा. इसके बाद 48 रन बनाकर मार्को जोनसन ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए और फिर अपने अगले ही ओवर में ब्रॉड (Stuart Broad) ने लुंगी एंगीडी को खाता खोले बिना पवेलियन लौटा कर साउथ अफ्रीका की टीम को 326 रन पर आउट कर दिया.

160 रन की बढ़त का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉली सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गये. ओली पॉप भी सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. दोनों ही विकेट केशव महाराज ने चटकाए है.