Stuart Broad-australia

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच होने वाली एशेज सीरीज (Ashes Series) को लेकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पिछले काफी दिनों से इस सीरीज को लेकर इंग्लिश खिलाड़ी लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए ये दावा किया जा चुका है कि, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना को लेकर चल सख्त नियम की वजह से वो इस श्रृंखला से अपना नाम वापस ले सकते हैं. हालांकि अभी तक इसे लेकर किसी भी तरह की पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.

ऑस्ट्रेलिया जाने को तैयार है इंग्लिश तेज गेंदबाज

Stuart Broad

दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का कहना है कि वो एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. साथ ही उन्होंने ये बात भी कही कि, लेकिन उनकी टीम के बाकी दूसरे खिलाड़ियों को वहां पर जारी होने वाले प्रतिबंधों की पूरी जानकारी मिलने का इंतजार है. इस बात की संभावना है कि टूर्नामेंट से जुड़े अंतिम प्रोटोकॉल के जारी होने के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी इस दौरे से अपना नाम वापस ले सकते हैं.

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं. ऐसे में इस तरह की भी उम्मीद लगाई जा रही है कि, अगर टेस्ट टीम के नियमित कप्तान जो रूट (Joe Root) इस दौरे से अपना नाम वापस लेते हैं तो तेज गेंदबाज को टीम का नेतृत्व सौंपा जा सकता है. कुछ दिनों पहले ब्रिटेन दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के खिलाफ खेले पहले टेस्ट मैच से वो बाहर हो गए थे. उन्हें पहले मैच में पिंडली में इंजरी की शिकायत हो गई थी. जिसके कारण बाकी बचे मुकाबलो से भी बाहर हो गए थे.

बाकी खिलाड़ी कर रहे हैं नियमों जारी होने का इंतजार- तेज गेंदबाज

photo 2021 09 19 17 04 09

हाल ही में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने जारी किए गए बयान में कहा कि,

‘‘यदि आप मुझसे पूछें कि क्या मुझे नवंबर में ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए विमान में चढ़ने की खुशी होगी. तो मेरा जवाब हां होगा.  मैं फिटनेस हासिल करने के लिए पूरा प्रयास कर रहा हूं और यह स्पष्ट है कि इंग्लैंड की एक टीम किसी न किसी रूप में दौरे पर जाएगी. टीम का चयन होने में अब बस कुछ ही हफ्ते बाकी हैं. लेकिन, खिलाड़ी अभी तब तक उम्मीद नहीं छोड़ेंगे जब तक सारी चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती.’’

आगे इसी सिलेसिले में बातचीत करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा कि,

‘‘ईसीबी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिल रही जानकारियों को हम तक पहुंचा रहा है. हालांकि अभी तक इस सीरीज से जुड़ी कुछ खास जानकारी नहीं मिली है. मुझे नहीं लगता कि कोई भी दिल से कह सकता है कि हम वहां जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में नहीं रहेंगे और यह बेहद चुनौतीपूर्ण होगा.” 

ईसीबी-क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी है बातचीत

photo 2021 09 19 17 04 51

फिलहाल विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स में कोरोना महानारी के बढ़ रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दौरे पर क्वारंटीन के नियमों को लेकर ईसीबी (ECB) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच लगातार बातचीत चल रही है. ऐसे में इस तरह की भी उम्मीद लगाई जा रही है कि, नवंबर तक प्रतिबंधों में थोड़ी छूट दी जाएगी. तो वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में सख्त पृथकवास और प्रतिबंधों के खिलाफ है.