Stuart

Ashes 2021-22: इंग्लैंड की दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर पर नाराज दिखाई दिए। होबार्ट टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी कर रहे स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहद गुस्से में आ गए और विराट कोहली की तरह ब्रॉडकास्टर पर चिल्लाने लगे। इस दौरान ब्रॉड मैदान में चल रहे रोवर कैमरा से खासे नाराज दिखाई दिए।

Stuart Broad ब्रॉडकास्टर पर चिल्लाए

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) होबार्ट टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीसरा ओवर करने के लिए आए। इस समय ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क स्ट्राइक पर थे। जैसे ही स्टुअर्ट ब्रॉड रन अप शुरू करने वाले थे, तभी विकेट के पीछे से रोवर कैमरा घूमने लगा जिसके कारण स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपना फोकस खो दिया।

इसके बाद ब्रॉड को गुस्सा आया और उन्होंने क्रीज पर आकर जोर से बोला कि “रोबोट को घुमाना बंद करो”। इस दौरान कमेंट्री बॉक्स में बैठे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ब्रॉड को छोटा बच्चा कहने लगे।

Kohli ने भी निकाला था गुस्सा

Virat Kohli angry on DRS-Video

गौरतलब है कि गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ इसी अंदाज में ब्रॉडकास्टर पर निशाना साधा था। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को ऑन फील्ड अंपायर ने लेग बिफोर आउट करार दिया था। लेकिन एल्गर ने DRS का इस्तेमाल किया और हॉक आई तकनीक में गेंद स्टंप से ऊपर जाती दिख रही थी।

जिसे देखकर ऑन फील्ड अंपायर और भारतीय खिलाड़ी चौक गए। क्योंकि गेंद में उतना उछाल नहीं था कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल जाए। लेकिन तकनीक का सहारा लेते हुए थर्ड अंपायर ने आउट का फैसला पलट दिया।

खूब हुई आलोचना

Team India, virat kohli

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन और उपकप्तान केएल राहुल, दक्षिण अफ्रीका के प्रसारक पर तंज कसते दिखाई दिए। जिसके कारण कोहली की खूब आलोचना भी हो रही है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना था कि नतीजा जो कुछ भी हो भारतीय कप्तान का ये रवैया बचकाना था। क्योंकि इससे आने वाली पीढ़ी पर गलत असर पड़ता है। लिहाजा अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) द्वारा ब्रॉडकास्टर पर निशाना साधने का मामला भी तूल पकड़ेगा।