Stuart Binny

भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने सोमवार को अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। बिन्नी के संन्यास की खबर अचानक मिलने से सभी हैरान रह गए। बिन्नी ने भारत के लिए भले ही लंबे वक्त तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेला हो, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम रहे। उनके संन्यास के मौके पर सौरव गांगुली ने शुभकामनाएं देते हुए उन्हें उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में योगदान को याद किया।

Stuart Binny ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिया योगदान

stuart binny

Stuart Binny ने 2014 में नॉटिंघम टेस्ट में भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 194 रन व 3 विकेट चटकाए। 14 वनडे मैचों में 230 रन व 20 विकेट चटकाए और 3 T20I मैचों में 35 रन व 1 विकेट चटकाया। अब जबकि बिन्नी ने करियर को अलविदा कह दिया है, तो तमाम क्रिकेट हस्तियां उन्हें अगली पारी की शुभकामनाएं देती नजर आ रही हैं। बीसीसीआई की एक प्रेस रिलीज के अनुसार सौरव गांगुली ने कहा कि,

“मैं स्टुअर्ट बिन्नी को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। उनका लंबा करियर रहा है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट एक अच्छे अंतरराष्ट्रीय ढांचे का आधार है और इसमें स्टुअर्ट का बहुत बड़ा योगदान रहा है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के लिए उनका योगदान स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। मैं उनके जीवन में सफलता की कामना करता हूं।”

Stuart Binny हैं क्रिकेट के सच्चे सेवक

Stuart Binny

Stuart Binny ने भले ही अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेला हो, लेकिन आज भी भारत का एकदिवसीय क्रिकेट का बेस्ट बॉलिंग फिगर है। उन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 4 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी बिन्नी के बारे में कहा,

“बिन्नी भारतीय क्रिकेट के एक सच्चे सेवक रहे हैं और घरेलू सर्किट में भी उनका काफी योगदान रहा है। उनका समपर्ण और ईमानदारी कई नए खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा होगी। मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।”