Stuart Binny

इन दिनों कोई ना कोई खिलाड़ी संन्यास ले रहा है। इस बीच भारत के लिए 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह लंबे वक्त से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और पिछले दो सीजनों से उन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं था। इसके बाद अब खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया है। ये ऐलान उन्होंने एक लेटर लिखकर किया है।

Stuart Binny ने लिया संन्यास

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रोजर बिन्नी के बेटे Stuart Binny ने लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है। भले ही वह भारत के लिए ज्यादा मैच ना खेल सके हो, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज है, जिसे अब तक कोई नहीं तोड़ सका है।

बिन्नी के नाम भारत का एकदिवसीय क्रिकेट का बेस्ट बॉलिंग फिगर है। उन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 4 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। ये कारनामा आज तक कोई नहीं कर सका है।

यहां देखें बिन्नी के आंकड़े

Stuart Binny ने 2014 में नॉटिंघम टेस्ट में भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 194 रन व 3 विकेट चटकाए। 14 वनडे मैचों में 230 रन व 20 विकेट चटकाए और 3 T20I मैचों में 35 रन व 1 विकेट चटकाया। हालांकि बिन्नी खराब फॉर्म के चलते लंबे वक्त तक टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रह सके।

Stuart Binny आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। जहां उन्होंने कुल 95 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 880 रन बनाए और 22 विकेट चटकाए। मगर पिछले दो सीजनों से खिलाड़ी को ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिल सका।

पत्नी ने तस्वीर शेयर कर दिए थे संकेत

Capture 35

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए लीड्स टेस्ट मैच में जब भारतीय टीम को खराब बल्लेबाजी के चलते हार का सामना करना पड़ा। तो उसके बाद Stuart Binny की पत्नी मयंती लैंगर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर बिन्नी की डेब्यू मैच की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें जेम्स एंडरसन भी नजर आ रहे हैं। कहीं ना कहीं फैंस को वहीं अंदेशा हो गया था कि जल्द ही ऐसी कोई खबर सामने आने वाली है। फिलहाल सोशल मीडिया पर सभी बिन्नी को उनकी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।