PB1D9293

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी बेंगलुरु में समाप्त हो गई है। इस बार की नीलामी में कई अप्रत्याशित चीजे देखने को मिली हैं। कई बड़े स्टार्स की बोली नहीं लगी तो वहीं कई युवा खिलाड़ी बुलांदियों पर पहुंच गए हैं। नीलामी में सबसे ज्यादा किसी की किस्मत चमकी है तो वो हैं जयदेव उनादकट। 11.5 करोड़ की राशि के साथ वो नीलामी में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले भारतीय बन गए हैं।

वैसे तो कहा जाता है कि हर पुरूष की सफलता के पीछे किसी न किसी महिला का हाथ जरूर होता है। भारतीय टीम में एक ऐसे ही युवा खिलाड़ी हैं,जिनकी सफलता में एक महिला का अहम योगदान है। या फिर यूं कहें कि अगर वो न होती तो शायद ये क्रिकेटर कौड़ियों के दाम में बिकता । जी हां हम बात कर  रहे  है मेरठ के रहने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की। भुवी की सफलता के पीछे उनकी बहन का अहम योगदान हैं। आइए जाने भुवी की कहानी।

बहन ने निभाया अहम रोल

newstrend ipl 28.01.2017. 014

भुवनेश्वर की कुमार की सफलता के पीछे जितनी कड़ी मेहनत भुवी की,उतनी ही कड़ी मेहनत उनकी बड़ी बहन का है। अगर उनकी बहन ने अपना योगदान न दिया होता तो आज शायद देश को भुवनेश्वर कुमार जैसा तेज गेंदबाज नहीं मिल पाता। शुरू से ही भुवी की क्रिकेट को लेकर काफी दिवानगी थी। इसी जज्बे आैर दिवानगी को देखते हुए उनकी बड़ी बहन रेखा अधाना उन्हें बड़ा क्रिकेटर बनते देखना चाहती थी।

 

एकेडमी में दिलाया दाखिला

Bhuvneshwar Kumar Records

अपने घरेलू खर्चे  में कटौती करते हुए रेखा ने छोटी-छोटी बचत की फिर उन्हीं पैसों से घर से छह किलोमीटर दूर भामाशाह क्रिकेट एकेडमी में दाखिला दिलाया। इतना ही नहीं वो रोजाना भुवी को लेकर एकेडमी भी जाती थीं। कभी महंगे स्पोर्ट्स के सामान खरीद कर देती थी। इसी का नतीजा है कि आज देश को भुवनेश्वर कुमार जैसा तेज गेंदबाज मिला है।

मैदान में खूब बहाया पसीना

bhubaneswar kumar father 27.11.17 2

 

बड़ी बहन की इस सहायता के बाद भुवी ने भी मैदान में पसीना बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और जूनियर क्रिकेट खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट तक आ पहुंचा। आज वह टीम इंडिया का नंबर एक तेज गेंदबाज बन चुके हैं। वहीं भुवी के पिता किरनपाल सिंह बागपत में पुलिस विभाग में तैनाथ थे।

हैदराबाद से खेलेंगे आईपीएल

bhuvneshwar kumar wants take shraddha kapoor on deserted island

इसबार भी भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद की तरह से खेलते नजर आएंगे। भुवनेश्वर कुमार के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही साढ़े सात करोड़ में रिटेन कर लिया था।

वेस्ट यूपी से आईपीएल में सात खिलाड़ी

IPL 5

अकेल पश्चिमी उत्तर प्रदेश से इस बार आईपीएल में सात खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। इनमें अमरोहा से मोहम्मद शमी,ग्रेटर नोएडा से शिवम मावी व अनुरीत,अलीगढ़ से पीयूष चावला, मेरठ से भुवनेश्वर कुमार,प्रवीण कुमार और  गाजियाबाद से सुरेश रैना का नाम प्रमुख है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *