Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रही आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है। कैश रिच लीग 19 सितंबर से यूएई के मैदानों पर शुरु होगी। लेकिन जो विदेशी खिलाड़ी शुरुआत से अपनी फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ेंगे, उसमें स्टीव स्मिथ का नाम भी शुमार है।

असल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवर क्रिकेट की सीरीज खेली जाएंगी। 16 सितंबर को इस सीरीज के खत्म होने के बाद खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे। लेकिन वहां उन्होंने यूएई सरकार के नियमों का पालन करते हुए खुद को एक हफ्ते खुद को क्वारेंटीन करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी शुरुआती हफ्ते में फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। तो अब ऐसे में फ्रेंचाइजी को अपनी टीम के लिए किसी कार्यवाहक कप्तान को तलाशना होगा, जो टीम का नेतृत्व कर उसे जीत दिलाने की काबिलियत रखता हो। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो स्मिथ की गैरमौजूदगी में कर सकते हैं राजस्थान की कप्तानी।

स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी में 3 खिलाड़ी संभाल सकते हैं टीम की कमान

1- रॉबिन उथप्पा

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालने की काबिलियत अनुभवी मध्य क्रम बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के पास है। असल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के ऑक्शन में 3 करोड़ की प्राइज के साथ खरीदकर अपने साथ जोड़ा। अब उथप्पा टीम के मध्य क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के साथ-साथ टीम की कमान भी संभाल सकते हैं।

उथप्पा का भले ही राजस्थान रॉयल्स के साथ ये पहला सीजन हो, लेकिन वह 2008 से लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। ऐसे में उथप्पा का अनुभव राजस्थान के काफी काम आ सकता है और वह कुछ मैचों में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडिंयस से की। फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर, पुणे वॉरियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहने के बाद अब आईपीएल 2020 में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse