Steve Smith Mega Auction 2022
Steve Smith Mega Auction 2022

IPL 2022 के लिए नीलामी का इंतजार खत्म हो चुका है. इस मेगा ऑक्शन में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे खिलाड़ियों ने भी अपना दिया था. जिन्हें पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ के बेस प्राइज पर खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा था. उन्होंने इससे पहले राजस्थान टीम के लिए कप्तानी भी की थी. हालांकि इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया. ऐसे में उन्होंने अपना नाम मेगा ऑक्शन में दिया था. 15वें सीजन के लिए चल रही नीलामी में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

पिछले साल दिल्ली ने जताया था भरोसा

STEVEN SMITH

दरअसल साल 2020 में इस ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी की भूमिका निभाई थी. लेकिन, बल्ले से उनका प्रदर्शन बेहद खराब था. वहीं टीम भी उनके नेतृत्व में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. इसलिए उन्हें राजस्थान ने रिलीज कर दिया था. इसके बाद 2021 की नीलामी में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स ने दांव खेला था और 2 करोड़ बेस प्राइज पर अपनी टीम से जोड़ लिया था. हालांकि ऋषभ पंत की कप्तानी में उन्हें 14वें सीजन में ज्यादा खेले का मौका नहीं मिला था.

अनसोल्ड रह गए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

 Steve Smith Auction 2022

2021 में आयोजित हुए आईपीएल में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को सिर्फ 8 मैच में बल्लेबाजी के लिए उतारा गया था. लेकिन, उम्मीद के मुताबिक वो बल्ले से कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा सके थे. उन्होंने 8 मैच में 25 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे. ओवरऑल की बात करें तो अब तक उन्होंने कुल 103 आईपीएल मैच में हिस्सा लिया है और 34 की औसत से 2485 रन बनाए हैं. इस पारी में 11 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है. ऐसे में इस साल उन्हें बिकने की भले ही उम्मीदें रही होंगी. लेकिन, 15वें सीजन में वो अनसोल्ड रह गए.

बेस प्राइस – 2 करोड़

मिलने वाली राशि –

खरीदने वाली टीम – अनसोल्ड