भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में पहले पायदान से हटा कर स्टीव स्मिथ ने कुछ दिनों पहले आईसीसी में अपनी रैंकिंग वापस पाई थी. लेकिन एशेज के चौथे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा उन्हें हुआ है. उनके साथ अफगानिस्तान के रहमत शाह और टीम पेन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है.

आईसीसी रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने पहले पायदान को किया और मजबूत 

आईसीसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय अपने गोल्डन फॉर्म में चल रहे हैं. पहले उन्होंने विराट कोहली से टेस्ट क्रिकेट में पहला पायदान ले किया था. अब चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 211 रन और दूसरी पारी में 82 रन बना कर उन्होंने अपने पहले पायदान को और भी ज्यादा मजबूत कर लिया है.

पहले स्टीव स्मिथ विराट कोहली से मात्र 1 पॉइंट्स आगे थे लेकिन अब विराट कोहली से 34 अंक आगे निकल पायें हैं. विराट कोहली को यदि अब स्टीव स्मिथ से आगे निकलना है तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन करना होगा.

टिम पेन और रहमत शाह को भी हुआ फायदा 

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अर्द्धशतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन को फायदा हुआ है. जिसके कारण अब वो 6 पायदान ऊपर यानी 60 नंबर पर पहुँच चुके हैं. जोस बटलर को 4 स्थान का और रोरी बर्न्स को 6 स्थान का फायदा मिला है.

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह अब टेस्ट रैंकिंग में 28 पायदान ऊपर आ गये हैं. जबकि दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले असगर अफगान को 47 स्थान का फायदा हुआ है.

अभी एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला है बचा हुआ 

स्टीव स्मिथ अभी अपनी रैंकिंग और ज्यादा मजबूत कर सकते हैं. उनके पास एशेज का अभी अभी एक मुकाबला बचा हुआ है. जबकि विराट कोहली के पास भी अभी सुधार करने का पूरा मौका है क्योंकी उन्हें घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खेलना है. इंग्लैंड के खिलाड़ी भी अपनी रैंकिंग में आगे जा सकते हैं आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन करके.

आईसीसी

ranking credit icc

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *