Steve smith- Delhi

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। फॉर्मेट कोई भी हो, लेकिन ये बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। स्मिथ ने अब तक दुनियाभर के तमाम मजबूत गेंदबाजों के सामने धुंआधार बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं, जिन्होंने अब तक स्मिथ को काफी परेशान किया है। अब उन्होंने एक वेबसाइट के सवाल-जवाब के सेशन में इसका खुलासा किया।

Steve Smith ने चुने 4 बेस्ट पेसर्स

Steve Smith ने अब तक दुनियाभर के गेंदबाजों के सामने अपनी टीम के लिए हजारों रन बनाए हैं। जब स्मिथ से यह सवाल पूछा गया था कि वो मौजूदा दौर में सबसे असरदार गेंदबाजों के नाम बताएं। जवाब में उन्होंने किसी एक का नाम न लेते हुए 4 प्रभावशाली गेंदबाजों का जिक्र किया, इसमें एक भारतीय पेसर का नाम भी शामिल रहा।

इसमें भारत के जसप्रीत बुमराह, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस शामिल हैं। स्मिथ ने कहा कि फिलहाल, यह चार गेंदबाज विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्मिथ ने जिन चारों का नाम लिया, वे सभी तेज गेंदबाज हैं।

कोहली की चोट से जूंझ रहे हैं स्मिथ

steve smith

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पिछले काफी वक्त से अपनी कोहनी की चोट से जूंझ रहे हैं। उन्होंने पिछली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के साथ मैच खेला था। इसके बाद वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने गए थे,जहां उन्होंने 6 मैच खेले थे, लेकिन वह एक मैच में भी अर्धशतक तक नहीं लगा सके। आईपीएल के ही दौरान उनकी कोहनी में समस्या हो रही थी। बाद में उन्हें इसके लिए सर्जरी करानी पड़ी।

इसी के चलते वह वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर नहीं जा पाए। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई खेमा यही उम्मीद करेगा, कि वह टी20 विश्व कप से पहले पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी कर सकें।