Mohammad Rizwan-Steve Smith

Steve Smith: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ चल रही है जिसका दूसरा मैच कराची में 12 मार्च से खेला जा रहा है. मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरुआत में थोड़ी लड़खड़ाई थी. लेकिन उसमान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को बखूबी संभाल लिया. हालांकि खेल के पहले दिन मोहम्मद रिज़वान और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच एक बहुत ही मज़ेदार वाक्या भी देखने को मिला.

 रिज़वान ने Steve Smith से पूछा- क्या रिव्यू लेना चाहिए?

खेल के पहले दिन पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच एक बहुत ही मज़ेदार वाकया देखने को मिला. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पारी के 71वें ओवर में नौमान अली पाकिस्तान की ओर से गेंदबाज़ी करने आए थे. उनके सामने स्ट्राइक पर खड़े थे स्टीव स्मिथ, जो 54 रन पर अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे थे.

नौमान अली के ओवर की तीसरी गेंद सीधा स्मिथ (Steve Smith) के पैड्स पर जाकर लगी, जिसके चलते पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ज़ोरदार अपील की. ग़ौरतलब है कि अंपायर ने स्मिथ को ऑउट नहीं दिया. ऐसे में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी रिव्यु लेने के लिए कश्मकश में पड़ गए. वहीं दूसरी ओर रिव्यु लेने का टाइमर भी शुरू हो गया था.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें रिव्यू लेना चाहिए या नहीं. इसी बीच मोहम्मद रिज़वान विकेट के पीछे से चलते हुए आए और उन्होंने स्टीव स्मिथ के कंधे पर हाथ रखा और उनसे ही पूछ लिया कि उनकी टीम को रिव्यू लेना चाहिए या नहीं? इस बातचीत के दौरान दोनों खिलाड़ी हंसते नज़र आए. सभी को रिज़वान का यह अंदाज़ काफी भा रहा है.

72 रन के स्कोर पर ऑउट हुए स्टीव स्मिथ

Steve Smith

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बहुत ही ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की है. उन्होंने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के जल्दी ऑउट होने के बाद, सलामी बल्लेबाज़ उसमान ख्वाजा के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को बखूबी संभाला.

उन्होंने टीम के लिए महत्वपूर्ण 72 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके शामिल थे. स्मिथ को अपना शिकार 89वें ओवर में हसन अली ने बनाया. इसके अलावा अगर बात करें इस टेस्ट मैच की तो, इस वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम मैच में काफी लग रही है. 155 ओवर के खेल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट के नुकसान पर 424 रन बना चुकी है. एलेक्स केरी और मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए पिच पर इस वक्त मौजूद हैं.