स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ क्यों शानदार खिलाड़ियों की लिस्ट में गिने जाते हैं, इसका अंदाजा हाल ही में आईपीएल से पहले खेली गई, उनकी आतिशी पारी से लगा सकते हैं. कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रहे स्मिथ इस समय ऑस्ट्रेलिया डोमेस्टिक वनडे कप 2021 का हिस्सा हैं. इसी टूर्नामेंट में खेलते हुए सिडनी के नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर उन्होंने चौकों-छक्कों की बरसात की है.

शानदार फॉर्म में लौटे स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

आईपीएल 2021 की शुरूआत होने वाली है,और उससे पहले ही आक्रामक पारी खेलकर स्मिथ चर्चाओं का हिस्सा बन गए हैं. इस साल उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी के लिए रिलीज कर दिया है. बीते साल उनके खराब प्रदर्शन और कप्तानी को देखते हुए उन्हें आईपीएल 2021 में जहां रिलीज किया, तो वहीं अब वो अपनी शानदारी पारियों से इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ी टीमों को भी प्रभावित कर रहे हैं.

न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने जिस तरह की आक्रामक पारी खेली है, उसकी वजह से वो छाए हुए हैं. नीलामी से पहले दिखा उनका ये आक्रमक रूप अब किसी भी टीम को उन्हें अपनी टीम से जोड़ने के लिए मजबूर कर सकता है. स्मिथ की जबरदस्त पारी का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

ताबड़तोड़ चौकों-छक्कों की बरसात कर रहे हैं स्टीव स्मिथ-वीडियो

स्टीव स्मिथ-आईपीएल

15 फरवरी 2021 को उनके बल्ले से सिडनी के नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर ताबड़तोड़ चौके-छक्के निकले. न्यू साउथ वेल्स की तरफ से शानदार पारी खेलते हुए स्टीव स्मिथ ने 124 गेंद पर 127 रन जड़ दिए. इस स्कोर में उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के जड़े हैं. उनकी पारी की बदौलत न्यू साउथ वेल्स विक्टोरिया को 59 से हराने में कामयाब रही.

इस मैच में 127 रन की पारी खेलने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. टॉस जीतकर विक्टोरिया के कप्तान पीटर हैंड्सकॉम्ब ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. लेकिन न्यू साउथ वेल्स का नेतृत्व करने उतरे  पैट कमिंस की मेजबानी में स्टीव स्मिथ की पारी फैंस के लिए भी यादगार बन गई है, उनके आक्रामक छक्के से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उनका खेला गया शॉट्स सीधा बाउंड्री के पा पहुंच रहा है.

न्यू साउथ वेल्स ने ऐसे विक्टोरिया को दी मात

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ की कई दिग्गजों ने तारीफ की है, और ईएसपीएन समेत मशहूर वेबसाइट ने उनके इस पारी का वीडियो ट्विटर के जरिए साझा किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू साउथ वेल्स ने 50 ओवर में 9 के नुकसान पर 318 रन बनाए थे. इसी लक्ष्य का पीछा करने उतरी विक्टोरिया की पूरी टीम महज 46.1 ओवर में 259 रन पर पवेलियन लौट गई थी. न्यू साउथ वेल्स की ओर से जेम्स पैटिनसन, विल सदरलैंड, जैक इवांस को 2-2 सफलता मिली थी.