रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ की मामूली रकम अदा करके ऑस्ट्रेलिया दिग्गज स्टीव स्मिथ को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। एक तरफ स्मिथ को सस्ते में खरीदे जाने पर चर्चा चल रही है, तो दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनने के बाद स्टीव स्मिथ काफी खुश नजर आ रहे हैं। अब फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से स्मिथ का वीडियो शेयर किया है।

दिल्ली को ज्वॉइन करने का इंतजार कर रहे स्मिथ

आईपीएल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ, दिल्ली कैपिटल्स से खेलते नजर आने वाले हैं, क्योंकि ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। अब दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें स्मिथ, दिल्ली का हिस्सा बनने को लेकर खुशी जाहिर करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा,

“हैलो, दिल्ली कैपिटल्स के फैंस, मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को ज्वॉइन करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मुझे लगता है कि ये एक बेहतरीन टीम है , जिसमें शानदार खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन कोच हैं। मैं जल्दी से वहां आना चाहता हूं और अच्छी-अच्छी मैमोरीज बनाना चाहता हूं और साथ ही उम्मीद करता हूं कि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

राजस्थान रॉयल्स ने किया था रिलीज

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन निराशाजनक था, जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखा दिया। आईपीएल 2021 ऑक्शन में स्मिथ ने 2 करोड़ की बेस प्राइज से नाम ड्राफ्ट किया था, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने सिर्फ 2.20 करोड़ में उन्हें खरीदकर टीम में शामिल कर लिया।

मगर स्मिथ के इतने सस्ते बिकने पर सभी हैरान रह गए। मोहम्मद कैफ ने खुद इस बात को स्वीकार करते हुए कहा है कि उन्हें नहीं लगा था कि स्मिथ इतने सस्ते में मिल जाएंगे, बल्कि उन्हें लगा था कि स्मिथ के लिए बड़ी रकम खर्च करनी होगी।

माइकल क्लार्स ने की थी टिप्पणी

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ को आईपीएल ऑक्शन में 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया, जबकि दूसरे अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने बड़ी-बड़ी बोलियां लगाईं। इसपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि,

“आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इससे ज्यादा दूर भी नहीं है। विराट कोहली अगर नंबर-1 हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है। मैं जानता हूं कि उनका टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं। पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में। वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी।”