3588749423001 6030604914001 6030606177001 vs

राजस्थान रॉयल्स की टीम आज पहली बार इस सीजन में शारजाह के बाहर खेली. जहाँ पर उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान को 175 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे राजस्थान रॉयल्स नहीं पा सकी और मैच 37 रनों से हार गयी. इस बार के बाद स्टीव स्मिथ ने इन खिलाड़ियों को इसका जिम्मेदार बताया है.

स्टीव स्मिथ हार के बाद टीम पर बोले

RON 6793

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मात्र 137 रन ही बना पाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम बहुत निराश नजर आ रही है. इस मैच के बाद स्टीव स्मिथ को अपने टीम में और ज्यादा सुधार करना होगा. जिससे वो बेहतर टीम बने. मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इस पर बोलते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” हमने जो रणनीति बनाई थी, उसपर हम अमल नहीं कर सके. ये टी20 क्रिकेट है और इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है. हमें अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ने की जरुरत है. हम लगातार एक चीज को हासिल नहीं कर सकते. हमने कोशिश की थी कि, अतिम ओवर में हम विपक्षी टीम पर दबाव बनाएंगे, लेकिन हम ऐसा करने में असफल रहे.”

स्टीव स्मिथ अब खराब फील्डिंग पर बोले

AI 7322

मैच में कुछ मौको पर राजस्थान रॉयल्स की फील्डिंग खराब दिखी. रोबिन उथप्पा ने एक अहम कैच छोड़ा. उसके साथ ही बल्लेबाजी के दौरान खराब शॉट सेलेक्शन को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” ऐसे ही बल्लेबाजी में भी हमारे साथ हुआ और जरुरी समय में हमने अपने विकेट गंवा दिए. शारजाह रवाना होने से पहले ताकि हम अगले मैच में खुद में सुधार कर सकें. मैच की परिस्थितियों को सही तरीके से नहीं अपनाया. हमने वह कैच छोड़े, जो बाद में हमें महंगे पड़े. अब हमको परिस्थितियों के हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन बनानी होगी. आज की हार से मैं निराश हूं लेकिन हमें आगे बढ़ना चाहिए.”

पैट कमिंस पर बोले स्मिथ

RON 6770

तेज गेंदबाज पैट कमिंस के साथ अपने मैदानी जंग के बारें में बोलते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” वाकई पैट कमिंस के साथ ये मेरी अच्छी प्रतिस्पर्धा नहीं रही. आज वो आसानी से मेरे खिलाफ जीत गए, मैच के बाद मैंने जब उनसे बात की, तो उन्होंने कहा कि नेट्स पर आप मेरी ऐसी गेंदों पर छक्के मारते हो. लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ.”