steve smith
Courtesy: Google Image

दुनिया की सबसे मशहूर और रोमांचक बिग बैश लीग में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को खेलने की अनुमति नहीं दी गई है. ऑस्ट्रेलिया की इस लीग में हर दिन रोमांच से भरा होता है. अगर बात करें, बिग बैश की टीम सिडनी सिक्सर्स की तो, सिडनी की इस टीम ने इस बार टूर्नामेंट में गज़ब का प्रदर्शन किया है. सिडनी 14 में से 9 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है. लेकिन टीम को नॉकआउट स्टेज पर पहुंचते ही एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी सिक्सर्स के शानदार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को सेमीफाइनल और फाइनल में खेलने से मना कर दिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने Steve Smith के खेलने पर जताई आपत्ति

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बिग बैश लीग में खेलने से आपत्ति जताई है. आपको बता दें कि, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला स्थगित होने के बाद स्मिथ ने अपनी बिग बैश की टीम सिडनी सिक्सर्स से कॉन्टैक्ट किया था, और शनिवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलने की मंशा ज़ाहिर की थी.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें इस बात की अनुमति नहीं दी. यहां तक की स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बिग बैश की टीम सिडनी सिक्सर्स ने भी बोर्ड से अपील की, कि स्टीव स्मिथ को खेलने की अनुमति दे दी जाए, लेकिन क्रिक्रेट ऑस्ट्रेलिया ने एक ना सुनी और उनके प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया. ऐसे में स्टीव स्मिथ इस बार बिग बैश के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वजह से जताई स्मिथ के खेलने पर आपत्ति

steve smith

फॉक्स क्रिकेट के हवाले से पता चला है कि, शानदार फॉर्म में चल रही सिडनी सिक्सर्स ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के लिए जगह बना रखी थी. ताकि जब भी मौका हो तो बड़े खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सके. अफ़सोस ऐसा होना सका. बीबीएल की अन्य टीमों द्वारा स्मिथ के खेलने पर आपत्ति जताने की वजह से स्मिथ के बिग बैश में खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा करने की वजह बताई कि, टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर केवल लोकल पूल के खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं. हालांकि स्टीव स्मिथ सिडनी (Steve Smith) सिक्सर्स की कप्तानी का ज़िम्मा भी अपने कंधों पर उठा चुके हैं. बहरहाल, सिडनी सिक्सर्स शनिवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ अपना सेमीफइनल मुकाबला खेलेगी जिसमें स्मिथ (Steve Smith) को खेलने से मना कर दिया गया है.वहीं 28 तारिख को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा.