Steve OKeefe

Steve O’Keefe: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर स्टीफन ओ’कीफे (Steve O’Keefe) ने बताया कि पुणे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2017 के पहले टेस्ट में विराट कोहली का विकेट लेना उनका सपना था। उस मैच में स्टीफन ओ’कीफे ने दो पारियों में भारतीय टीम के 12 विकेट लिए थे। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया की यह लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज जीत थी। इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने एक साल में सर्वाधिक विकेट लेने के डेल स्टेन (78) का रिकॉर्ड तोड़ा।

Steve O’Keefe ने किया खुलासा

Steve O'Keefe

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में 333 रनों से जीत हासिल की थी। स्टीफन ओ’कीफे ने एक शो में कहा,

“मेरा सबसे यादगार विकेट शायद भारत में विराट कोहली का था। मैंने उन्हें आउट कर दिया।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ नौ टेस्ट खेलने वाले ओ’कीफे (Steve O’Keefe) ने खुलासा किया कि उन्होंने पिच में भारतीय बल्लेबाज को चकमा देने के लिए क्या किया।

“भारतीय बल्लेबाज क्रिज से बाहर निकलकर बल्लबाजी कर रहे थे, इसी का मैंने फायदा उठाया और उन्हें एक गुगली गेंद फेंकी, जिसकी चपेट में वे आ गए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। अगर विराट इस गेंद को नहीं खेलते, तो शायद वे आउट नहीं होते।”

2-1 से की थी जीत हासिल भारत ने 

Steve OKeefe 1

पुणे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलवाने में स्टीफन ओ’कीफे (Steve O’Keefe) ने अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन इसके अगले तीन मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा क्योंकि भारत ने तब 2-1 से जीत हासिल की थी। ओ’कीफे ने यह भी बताया,

“वह धर्मशाला में अंतिम मैच के दौरान गेंदों को अच्छा कराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैच में उन्हें गेंदबाजी का फायदा नहीं मिला।”

टीम इंडिया ने टेस्ट खेलने वाले सभी 9 देशों को पिछली घरेलू सीरीजों में हराया था, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बाद ऐसा करने वाली भारत तीसरी टीम थी। बता दें कि इस सीरीज के दौरान, विराट कोहली की अनुपस्थिति में चौथे टेस्ट मैच की कप्तानी कर रहे भारत के 33वें टेस्ट कप्तान आजिंक्य रहाणे अपने पहले ही मैच में विजय हासिल करने वाले 9वें भारतीय कप्तान बने।