IPL 2022
IPL 2022: Stephen Fleming

चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फलेमिंग (Stephen Fleming) ने मुंबई से मिली हार के बाद आत्ममंथन किया है. क्योंकि, चेन्नई की टीम इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. CSK के खराब प्रदर्शन ने अपने फैंस को ही नहीं बल्कि मैनेजमेंट को भी काफी निराश किया है. लेकिन, उसकी हार की कई वजह निकलकर सामने आई है. जिसका जिक्र हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने किया है.

Stephen Fleming ने गिनाई हार कमियां

Stephen Fleming

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे बुरे दौर स गुजर रही है. जबकि चेन्नई को आईपीएल की सबसे सफल टीमों में गिना जाता है. लेकिन, इस साल उसका प्रदर्शन उम्मीदों से ज्यादा खराब रहा है. चलिए अब मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले पर एक नजर डालते हैं. चेन्नई को किन-किन गलतियों की वजह से हार का सामना करना पड़ा. जिनका हेड कोच स्टीफन फलेमिंग (Stephen Fleming) ने किया है.  उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा,

‘हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया. जिसके लिए हम जाने जाते हैं. हम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं.  इस मैच में हमारे साथ कुछ अच्छा भी हुआ. मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने नई बॉल के साथ अच्छी गेंदबादी की. दीपक चाहर की जगह हमारे पास नई बॉल के साथ अन्य विकल्प भी होंगे. लेकिन, हम बचे हुए दो मैचों में अन्य खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं.’

शॉर्ट सर्किट की वजह से चेन्नई को हुआ बड़ा नुकसान

CSK vs MI - MS Dhoni Innings

इस सीजन में किस्मत भी चेन्नई का साथ देती हुई नजर नहीं आ रही है. जिसका खामियाजा धोनी की टीम को भुगतना पड़ा है. IPL 2022 के 59वें मुकाबले में अजीबों गरीब नजारा देखने को मिला. स्टेडियम के कुछ हिस्सों में बिजली चली गई और DRS तकनीक ने काम करना बंद कर दिया. अगर ऐसा नहीं होता तो, मैच का परिणाम चेन्नई के हक में भी जा सकता था. क्योंकि, बिजली गुल हो जाने के बाद मैच के शुरुआती 10 गेंद तक डिसीजन रिव्यू सिस्टम उपलब्ध नहीं हो सका.

इसका नुकसान चेन्नई की टीम को उठाना पड़ा. चेन्नई की पारी के दौरान शुरुआती 10 गेंद में चेन्नई के तीन खिलाड़ी आउट हुए. इसमें कॉनवे, मोईन अली और रॉबिन उथप्पा शामिल हैं. कॉनवे और उथप्पा तो LBW आउट हुए और पावरकट होने से डीआरएस नहीं ले सके. इस बारे में हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) मानना है कि पावरकट का फायदा मुंबई को मिला.