Stephen Fleming-IPL

आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने कल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से मात देकर सीजन में पांचवीं जीत दर्ज कर ली है. इसी के साथ अब वो पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई. इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने फिर ने अपनी पुरानी छवि में खेलते हुए चैम्पियन की तरह ही प्रदर्शन किया है. ऐसे में टीम के कोच स्टीफेन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) का कहना है कि उनकी इस विजेता टीम ने अपने रवैये में काफी ज्यादा बदलाव किया है.

हालात के मुताबिक किया बदलाव

Stephen Fleming

चेन्नई के कोच फ्लेमिंग (Stephen Fleming)  ने टीम के बारे में बताते हुआ कहा कि,

” पिछले सीजन में हमारा प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा. चीजें हमारे खिलाफ रहीं. कुछ भी खास नहीं कर सके. लेकिन, इस बार हमने अपने रवैये में बदलाव किया है और हालातों से सीखकर ही इस बार अपने खेल में बदलाव किया है. साथ ही अपनी शैली में भी हमे काफी फेरबदल करना पड़ा. इस बार हम चेन्नई में नहीं खेल रहे हैं. जिसकी वजह से कुछ दिक्कतें भी हुईं. लेकिन टीम जल्दी ही हालत से सामंजस्य बैठा लेती है.”

फिटनेस पर दिया ज्यादा ध्यान

जडेजा

कोच फ्लेमिंग (Stephen Fleming)  ने इस बार टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है. साथ ही कहा है कि आईपीएल से पहले हम उन सभी खिलाड़ियों पर नजर बना कर रखे थे. जो मैच का हिस्सा नहीं थे. क्योंकि इस बार हमें चेन्नई का फायदा नहीं मिलने वाला था तो खिलाड़ियों को बाकी पिचों के लिए भी तैयार करना था. सभी अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान दे रहे हैं. खासकर रविन्द्र जडेजा ने चोट से उबर कर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हमारे पास एक बेहतरीन टीम है. जो हर समय अपने कौशल का प्रदर्शन करने में माहिर है.

पिछली बार लीग चरण से ही बाहर हो गई थी

आईपीएल

इस साल अपने छह मैचों में 5 जीतने वाली चेन्नई ने तहलका मचा कर रख दिया है. लेकिन, पिछले साल यह टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई थी. पिछले बार इस टीम ने 14 मैच खेले थे. जिसमें से वो सिर्फ 6 में ही जीत दर्ज कर सकी थी. टीम के कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी उस वक्त मौजूद नहीं थे. जिससे टीम उबर नहीं पाई और सातवें स्थान से ही संतुष्ट करना पड़ा.