KKRvRR

कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमें के यह लिए मुकाबला प्लेऑफ की दृष्टिकोण से बेहद खास है. दोनों टीमें अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन कर हर हाल में जीत के लिए उतरेंगी.

आईपीएल-11 का सत्र अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है जहां सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले दो स्थानों पर अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. हालांकि अभी अंतिम चार की दो टीमें फाइनल नहीं हुई हैं जिसके लिए जंग जारी है.

वैसे तो हर आईपीएल मैच में कुछ न कुछ शानदार रिकॉर्ड बनते है लेकिन आज होने वाले मैच में कुछ ज्यादा ही रिकार्ड्स बनने की उम्मीद दिख रही है. तो आइये जानते है आखिर कौन से रिकॉर्ड आज के मैच में बन सकते हैं:

buttler1: राजस्थान रॉयल्स के तूफानी विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले 5 मैचों में लगातार 5 अर्धशतकीय पारियां खेली है और ये ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज है. आज के इस मैच में अगर ये फिर से अर्धशतकीय पारी खेल देते है, तो ये सहवाग का 6 साल पहले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

2: आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के शानदार बल्लेबाज संजू सैमसन ने इस सीजन में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है इस और ये इस सीजन में अगर 21 और रन बना देते है तो इनके 400 रन पूरे हो जायेंगे. इससे पहले इनका आईपीएल में सबसे ज्यादा 386 रन थे जो पिछले साल ही बनाये थे.
Robin Uthappa3: कोलकाता नाइट राइडर्स के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अभी तक आईपीएल में कुल 398 चौके लगाये है और अगर इस मैच में ये 2 और चौके लगा देते है तो इनके 400 चौके पूरे हो जायेंगे.

4: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के अनुभवी स्पिन गेंदबाज पियूष चावला ने अभी तक 137 विकेट लिए है और तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है हालांकि ये इस मैच में 3 और विकेट लेते है तो इनके 140 विकेट पूरे हो जायेंगे.
Dinesh Karthik5: केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अभी तक आईपीएल में 15 अर्धशतक बनाये है जबकि सहवाग ने अपने आईपीएल कैरियर में 16 अर्धशतकीय पारी खेली और अगर ये इस मैच एक और फिफ्टी बना देते है तो उनकी बराबरी कर देंगे.

6: राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर ने अभी तक आईपीएल में 97 चौके लगाये है और अगर ये इस मैच में 3 और चौके लगा देते हैं तो इनके 100 चौके पूरे हो जायेंगे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *