images 48

Srilanka Team कुछ दिनों पहले ही श्रीलंका पहुँची है। भारत बनाम श्रीलंका की सीरीज 18 जुलाई से शुरू होने वाली है। इसी बीच हाल ही में इंग्लैंड दौरे से लौटी श्रीलंकाई टीम ने अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद से अभ्यास करना शुरू कर दिया हैं। लेकिन इसी बीच श्रीलंकाई टीम में कोरोना वायरस का खौफ साफ साफ दिख रहा है। अगर आपको याद हो तो बता दूँ इंग्लैंड से लौटने के बाद श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और उनके डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन कोरोना टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे। अब श्रीलंकाई कोच कोरोना के खतरे से खुद को बचाने के लिए पीपीई किट, मास्क और ग्लव्स पहनकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अभ्यास करा रहे हैं। क्रिकेट के मैदान पर ऐसी झलक पहली बार देखने को मिला है।

बोर्ड ने शेयर किया Srilanka Team का पोस्ट

आपको बता दूँ श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कल अपने खिलाड़ियों का अभ्यास सेशन का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट द्वारा शेयर किये गए वीडियो में कोच और स्टाफ पीपीआई किट पहने दिखाई दे रहे हैं । बता दूँ यूँ तो श्रीलंका और भारत के बीच सीरीज 13 तरीक से शुरू होना वाला था मगर श्रीलंकाई केमा में आई कोरोना केस को देखते हुए सीरीज के शुरुआती डेट को 5 दिन आगे बढ़ाया गया। अब सीरीज 18 तारीख से शुरू होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Sri Lanka Cricket (@officialslc)

Srilanka Team के बल्लेबाजी कोच फंसे मुश्किल में

images 46

आपको बता दूँ इसी बीच श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। श्रीलंका बोर्ड ने बताया कि इंग्लैंड से लौटने के बाद कोरोना संक्रिमित पाए जाने वाले ग्रांट फ्लावर के खिलाफ अनुशासनात्मक जांच की जाएगी । श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पता लगाना चाहती है कि अँखिर कैसे फ्लावर कोरोना के संपर्क में आए। बोर्ड जानना चाहती हैं कि अगर उन्होंने इंग्लैंड दौरे के समय किसी भी तरह का कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया क्या कि नहीं। बोर्ड ने बताया कि फ्लावर का क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद इसकी जांच की जाएगी।

शिखर धवन के अगुवाई में भारतीय टीम उतरेगी Srilanka Team के खिलाफ

images 47

विराट कोहली और बाकी भारतीय A टीम प्लेयर इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए मौजूद हैं इसलिए भारतीय टीम ने श्रीलंकाई दौरे पर शिखर धवन की अगुवाई में अपनी सेकेंड टीम भेजी हैं। इस सीरीज में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत रविवार से होना हैं।