Africa team squad announce for srilanka tour
NDTV

29 सितंबर 2017 को श्रीलंका के ओपनर दनुषक गुनाथिलक पर SLC( श्रीलंका क्रिकेट ) ने 6 मुकाबलों के लिए पाबंदी लगा दी थी। कारण था लैट नाईट पार्टी के बाद प्रैक्टिस सेशन से गोला मारना। निदहास ट्राफी में श्रीलंकन कप्तान दिनेश चंडीमल पर 2 मैच का प्रतिबंद लगा। कारण था स्लो ओवर रेट। हालही वेस्टइंडीज दौरे पर गई श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर 2 टेस्ट और चार एकदिवसीय की पाबंदी लगाई गई। कारण उन्हें बॉल टेंपरिंग में दोषी माना गया।

826266660

यानी पिछले एक साल से श्रीलंकन क्रिकेट खिलाड़ियों पर पाबंदी का सिलसिला जोर पकड़ रहा है। वेस्टइंडीज दौरे पर जहाँ चंडीमल को पाबंदी के घेरे में आना पड़ा। वहीं श्रीलंका के लेग स्पिनर भी वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टीम की मर्यादा का ख्याल न रखने के दोषी पाए गए है।

श्रीलंकन लेग स्पिनर एक साल की सस्पेंशन वार्निंग पर

 

download 3 1
Pic credit: Getty images

श्रीलंकन लेग स्पिनर जेफरे वनडरसे पर श्रीलंका क्रिकेट द्वारा एक साल की सस्पेंशन वार्निंग लगाई गई है। इस दौरान वह क्रिकेट खेल सकते है लेकिन अगले एक साल में उन्होंने दुबारा ऐसी कोई हरकत की तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी। इसके अलावा उनके साल भर के कॉन्ट्रैक्ट फी में से 20 प्रतिशत फीस काट ली जाएगी।

वेस्टइंडीज दौरे के दौरान बिना बताए किया था यह काम

download 4
Pic credit: Getty images

वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टेस्ट श्रृंखला में लेग स्पिनर एक रात बिना बताए नाईट आउट कर गए। अगले दिन टीम को अपने अगले मुकाबले के लिए निकलना था। रात में सभी खिलाड़ी दिए गए रिपोर्टिंग टाइम पर होटल पहुंच गए, लेकिन वनडरसे ऐसा कर पाने में असमर्थ रहे। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले से ही वापस श्रीलंका भेज दिया गया था।

फैंस और श्रीलंका क्रिकेट से ट्विटर पर मांगी माँफी

उन्होंने लिखा “मैं आप सबसे माँफी मांगता हूं कि मेरी वजह से आप सबको शर्मिंदा होना पड़ा। श्रीलंका क्रिकेट ने मुझे एक साल की सस्पेंशन वार्निंग दी है, जिसे में मजाक में नहीं लूंगा। मैं वादा करता हूँ कि मैं हर वो चीज करूँगा जो मेरे देश और मेरी टीम का नाम ऊचां करे।”

Leave a comment

Your email address will not be published.