श्रीलंका के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दिया है. इसमें न तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जगह मिली है न ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को. हैरानी की बात यह भी है कि रिकी पोंटिंग की मौजूदगी में संगकारा ने किसी और खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया है.
इस टीम में संगकारा ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी. राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के लिए वनडे औऱ टेस्ट मैच में मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन संगकारा के मुताबिक द्रविड़ उनके टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे.
वहीं संगकारा ने इस टीम का कप्तान श्रीलंका के अरविंद डी सिल्वा को बनाया है. जबकि इस टीम में दुनिया के सबसे सफलत कप्तानों में शुमार होने वाले कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग मौजूद हैं. वहीं मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ब्रायन लारा, रिकि पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस को दी है. विकेट के पीछे की भी भूमिका गिलक्रिस्ट को सौपी गयी है.
गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो यहां दुनिया के दो फिरकी के जादूगरों को जगह दी है. जी हाँ, संगकारा ने अपनी टीम में लंकाई पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरली धरन और पूर्व कंगारू स्पिनर शेन वार्न को रखा है. वहीं तेज़ गेंदबाजी की कमान स्विंग के किंग कहे जाने वाले पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम को दी है. इनके साथ लंकाई गेंदबाज चमिंडा वास को अपनी लाइनअप में रखा है.

संगकारा का यह प्लेइंग इलेवन बहुत कम क्रिकेट फैन्स को समझ आ रहा है. क्योंकि बहुत कम ही किसी प्लेइंग इलेवन में सचिन को जगह नहीं मिलती है. वहीं पोंटिंग टीम में हो और उन्हें टीम की कप्तानी ना मिले ये थोड़ा हैरान करने वाला है.