kohli shara

आईपीएल (IPL) निरस्त होने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) को अब जून में इंग्लैंड में टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने जाना है. उसके बाद भारतीय टीम के रनबांकुरों को एक ही समय में दो मोर्चों पर लड़ाई करनी है. जी हां एक तरफ भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना है. अब ऐसे में खबर आ रही है कि टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका नहीं जाएंगे.

टी20 और वनडे मैच खेलेगी भारत (India) : सौरव गांगुली

saurav

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि जुलाई के महीने में भारतीय टीम (Indian Team) को श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय टी20 और एकदिवसीय मैच खेलने हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह भारतीय टीम अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना ही श्रीलंका जाएगी. ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. क्योंकि उसी समय भारत को इंग्लैंड के खिलाफ ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलने जाना है. जिसमें रोहित और विराट का होना बहुत जरूरी है. ऐसे में एक खिलाड़ी एक साथ दो टीमों में नहीं रह सकता है.

आईपीएल के बचे हुए मैचों पर भी होगा ध्यान

IPL 2021-cricket

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी जिस समय इंग्लैंड में खेल रहे होंगे. उनके लिए हालात काफी कड़े हो जाएंगे. क्योंकि इंग्लैंड में क्वारनटीन नियम काफी कड़े हैं. जिस वजह से इंग्लैंड गए खिलाड़ी समय पर भारत वापस नहीं आ पाएंगे. भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 14 सितम्बर को खत्म होगा. जिसके बाद भारतीय बोर्ड को आईपीएल के बचे हुए मैच भी करवाने पर ध्यान देना है. ऐसे में शायद यह पहली बार होगा कि दो अलग-अलग भारतीय टीम एक ही समय में दो अलग जगहों पर मैच खेलेगी.

श्रीलंका में होने हैं 8 मैच

lnka and india

जुलाई में भारतीय टीम (Indian Team) को श्रीलंका में 5 अंतरराष्ट्रीय टी20 और 3 एकदिवसीय मैच खेलने हैं. इन मैचों को भी बीसीसीआई हल्के में नहीं लेना चाहेगा. उसी समय टेस्ट मैचों के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में होंगे. ऐसे में टीम के पास शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर और यजुवेंद्र चहल जैसे सीमित ओवरों के खिलाड़ियों पर दारोमदार बढ़ जाएगा. इसी के साथ टीम को बचे हुए अन्य खिलाड़ियों को भी आजमाने का मौका होगा.