Sri Lanka ODI India

भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से होने वाली वनडे और टी20 सीरीज (ODI-T20 Series) पर भी कोरोना का कहर पड़ चुका है. हाल ही में मेजबान टीम के दो सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. ऐसे में वनडे सीरीज को दोबारा से रिशेड्यूल कर दिया गया है. इसके साथ ही विरोधी टीम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

भारत के खिलाफ नई टीम उतार सकती है मेजबान बोर्ड

Sri Lanka

दरअसल 13 जुलाई से होने वाली वनडे सीरीज की शुरूआत 17 जुलाई से होगी. इसी बीच आ रही रिपोर्ट्स की माने तो श्रीलंका (Sri Lanka) टीम में अब कई और बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. हालिया खबरों की माने तो बीसीसीआई सचिव जय शाह ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष से इस बारे में बातचीत की है. माना जा रहा है कि उनके वार्ता के बाद ही वनडे और टी20 सीरीज की डेट में बदलाव किया गया है.

इसके साथ ही इस तरह की भी संभावना जताई जा रही है कि, मेजबान टीम भारत के खिलाफ एक नई टीम को उतारने का फैसला कर सकता है. यानी कि इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि, अगर ऐसा हुआ तो ब्रिटेन से हाल ही में लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलकर आए एक भी खिलाड़ी इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं बनेंगे. ऐसे में शायद विदेशी दौरे से हाल ही में स्वदेश लौटे प्लेयर्स इस सीरीज में खेलते हुए ना दिखाई दें.

भारत के लिए खिलाफ 25 खिलाड़ियों को सीरीज में दी गई है जगह

photo 2021 07 07 17 46 08

हालांकि श्रीलंकाई वेबसाइट आइलैंड क्रिकेट के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने चयनकर्ताओं ने 25 खिलाड़ियों को 3-3 वनडे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए चुना है. वहीं कुसल परेरा से कप्तानी छीनकर उनकी जगह दसुन शनाका को टीम की मेजबानी सौंपी गई है. बीते शुक्रवार की बात है जब श्रीलंका टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इससे पहले बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर संक्रमित पाए गए थे.

फिलहाल भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच होने वाली सीरीज के रिशेड्यूल की माने तो पहला वनडे मैच 17 जुलाई को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा. दूसरा वनडे 19 और तीसरा वनडे 21 जुलाई को खेला जाएगा. जबकि टी20 श्रृखंला की बात करें तो पहला मुकाबला 24 जुलाई, दूसरा 25 जुलाई और तीसरा टी20 मैच 27 जुलाई को आयोजित होगा. लेकिन, अभी तक इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की गई है.

लंका प्रीमियर लीग पर भी मंडराया कोरोना का संकट

photo 2021 07 10 10 39 09

कोरोना के बम फूटने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) के लिए एक और बुरी खबर ने दस्त दे दी है. दरअसल कुछ वक्त बाद शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2021) को भी नवंबर-दिसंबर के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस लीग का आगाज 29 जुलाई से होना था. लेकिन, विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता की वजह से इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.