Sri Lanka

Sri Lanka और भारत के बीच रविवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड्स बने। शिखर धवन, ईशान किशन ने तो मानो रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। 1-0 की बढ़त वाली टीम इंडिया और वापसी के उद्देश्य के साथ उतरने वाली श्रीलंका टीम के खिलाड़ी दूसरे मैच में सर्वश्रेष्ठ के साथ मैदान पर उतरेंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि अब 20 जुलाई को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड्स बन सकते हैं।

Sri Lanka VS Team India में दूसरे ODI में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड

1. भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 160 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमे से 92 मैच भारत की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 56 मैच श्रीलंका की टीम ने जीते हुए हैं। अब दूसरे वनडे मैच में भारत के पास 93वीं व Sri Lanka के पास 57वीं जीत दर्ज करने का बेहतरीन मौका है।

Sri Lanka

2. भारत और Sri Lanka के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में कुल 34 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 16 और श्रीलंका ने 15 मैच जीते हुए हैं। वहीं 3 मैच बेनतीजा रहे हैं। दूसरे वनडे मैच में भारत के पास इस मैच में 17वीं व श्रीलंका के पास 16वीं जीत दर्ज करने का मौका है।

3. भारत के वनडे इतिहास का यह 995वां वनडे मैच होगा। अब तक भारत ने अपने खेले 994 वनडे मैचों में 517 मैच जीते हैं। 427 वनडे मुकाबले हारे हैं और उसके 9 मुकाबले टाई और 41 मैच बेनतीजा रहे हैं।

4. नितीश राणा, ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डीकल, के गौथम, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया और राहुल चाहर ने अब तक कोई वनडे मुकाबला भारत के लिए नहीं खेला है, इसलिए इन 7 में से जिस भी खिलाड़ी को इस मैच में मौका मिलेगा, वह उसका डेब्यू वनडे मैच होगा।

5. मनीष पांडे अगर इस मैच में 8 चौके लगाते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 50 चौके पूरे कर लेंगे।

Sri Lanka

6. हार्दिक पांड्या अगर इस मैच में 10 चौके लगाते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए अपने 100 चौके पूरे कर लेंगे।

7. युजवेंद्र चहल अगर इस मैच में फाइव विकेट हॉल हासिल करते हैं, तो वह जवागल श्रीनाथ (3 बार) की बराबरी कर लेंगे।