wasim jaffer

श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर पहुंची टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. कोरोना महामारी के बीच मेजबान टीम में अचानक से कोरोना के दो नए मामले सामने आने के बाद सीरीज के शेड्यूल के बदलाव को लेकर बड़ा फैसला किया गया है. दरअसल दोनों देशों के बीच 13 जुलाई से सीमित ओवरों की श्रृंखला की शुरूआत होनी थी. लेकिन, उससे पहले कोविड-19 के मामलों ने लंका बोर्ड की चिंता को बढ़ा दिया है जिसके कारण अब सीरीज तय डेट के मुताबिक नहीं शुरू होगी.

नए कोरोना मामलों ने लिमिटेड ओवर की सीरीज पर लगाया ब्रेक

Sri lanka

भारत बनाम श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई को खेला जाना था. लेकिन, अब इसकी तारिख को कुछ दिन आगे के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके पीछे का कारण यह है कि, श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन इंग्लैंड से वापस आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में लगातार दो नए मामले सामने आने के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीरीज के शेड्यूल में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना से जुड़े 2 मामलों का खुलासा होने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) को 3 दिन के निर्धारित कड़े पृथकवास की अवधि को और बढ़ाने के लिए बाध्य होना पड़ा है. इस बात की पुष्टि खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक उच्च अधिकारी ने की है. इस बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने पीटीआई को बताया है कि, ‘हां इस श्रृंखला की शुरूआत 13 जुलाई के बजाय अब 17 जुलाई से होगी. यह निर्णय खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मेजबान क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करने के बाद किया गया है.’

17 जुलाई से होगा वनडे का आगाज

photo 2021 07 10 09 49 24

इस मामले से जुड़ी आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो दूसरे वनडे के लिए 19 जुलाई और तीसरे मुकाबले के लिए 21 जुलाई की जेट तय की गई है. जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज के 24 जुलाई से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. इसी बीच श्रीलंका (Sri Lanka) बोर्ड के सूत्रों के हवाले से यह बात भी कही गई है कि, ‘हम कार्यक्रम की नई तारीख डेट से जुड़े विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं.’

टी20 सीरीज की डेट को लेकर अभी तक नहीं आई कंफर्म रिपोर्ट

ind vs sl 2021

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक Sri Lanka और India के बीच इस श्रृंखला की शुरूआत 13 जुलाई से होनी थी. दूसरा वनडे 16 और तीसरा 18 जुलाई को होना था. तो वहीं तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला 21, फिर 23 और 25 जुलाई को होना था. लेकिन, कोरोना के नए मामलों के बाद अब तय डेट के मुताबकि इस सीरीज की शुरुआत होने में मुश्किल है. फिलहाल बीसीसीआई की ओर से अभी तक नए शेड्यूल को लेकर कोई ऑफिशियल डेट अनाउंस नहीं की गई है.