sri lannka
Sri Lanka's Lahiru Thirimanne, left, plays a shot on the first day of their two-day warm up cricket match against Indian Board President's XI in Kolkata, India, Saturday, Nov. 11, 2017. (AP Photo/Bikas Das)

जादवपुर विश्वविद्यालय के मैदान पर श्रीलंका और भारत के बोर्ड अध्यक्ष एकादश बीच खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच बेनतीजा रहा. इस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जम कर धुनाई की. श्रीलंका टीम ने पहली पारी में नौ विकेट पर 411 रन बनाकर घोषित की.

श्रीलंका टीम ने पहले दिन 8 विकेट पर 411 रन बनाकर खेल रही थी. दूसरे दिन उसने एक भी रन अपने खाते में नही जोड़ा. उसने एक विकेट खोटे ही अपनी पारी घोषित कर दी. जबकि, बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 287 रन बनाए.

संजू सैमसन ने जमाया शतक-

sanju century

411 रनों के जवाब में खेलने उतरी बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने अपने पहले 3 विकेट 100 रनों के भीतर ही गवां दिए. तन्मय अग्रवाल (16), आकाश भंडारी (3) और जीवनजोत सिंह (35) पवेलियन लौट गए. इसके बाद आए कप्तान संजू सैमसन और रोहन प्रेम ने पारी को संभाला. कप्तान संजू सैमसन (128) ने रोहन प्रेम (39) के साथ मिलकर 71 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 170 के स्कोर तक पहुंचाया.

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने जम कर दिखाए हाँथ-

niroshan dickwella sri lanka cricket 3177021

भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम दौरे की शुरुवात में पूरे रंग में नजर आ रही है. अभ्यास मैच में उसके सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने जम कर बल्लेबाजी की. श्रीलंका के लिए सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए.

इसके अलावा, दिमुथ करुणारत्ने (50), एंजेलो मैथ्यूज (54) ने अर्धशकतीय पारियां खेलकर अहम योगदान दिया. दिलरुवान परेरा इस मैच में अर्धशतक लगाने से केवल दो रन दूर रह गए. उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के लिए 48 रन बनाए.

दोनों टीम के इन गेंदबाजों ने लिए विकेट-

SandeepWarrier

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए इस पारी में संदीप वॉरियर और भंडारी ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अवेश खान और जलज सक्सेना ने एक-एक विकेट लिए. जबकि इस पारी में श्रीलंका के लिए लाहिरु थिरामन्ने ने दो विकेट लिए, वहीं दिलरुवान परेरा, धनंजय डी सिल्वा और समाराविक्रम को एक-एक सफलता हासिल हुई.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.