Sri Lanka tour-IND

भारत-श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच सीमित ओवरों की सीरीज होनी है. लेकिन, उससे पहले कोरोना का खतरा खिलाड़ियों पर मंडराने लगा है. हाल ही में इंग्लैंड के दौरे से लौटी मेजबान टीम के दो सदस्यों की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है. ऐसे में 13 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला की तारीख 4 दिन आगे के लिए टाल दी गई है. लेकिन, सवाल यह उठता है कि क्या अभी भी खिलाड़ी सुरक्षित हैं? या फिर प्लेयर्स को खतरे में डालकर बीसीसीआई इस सीरीज को संपन्न कराने की कोशिश में लगी है?

क्या Sri Lanka दौरे पर सुरक्षित हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी

Sri lanka

इस तरह के सवाल उठना इसलिए भी लाजमी है, क्योंकि इंग्लैंड से लौटे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इस टीम के साथ काफी ज्यादा वक्त बिताया था. जिसके 3 खिलाड़ी समेत 7 सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. यही वजह है कि, ईसीबी ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नई टीम का ऐलान किया था. ऐसे में अब भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर भी कई तरह के सवाल लोगों के जेहन में उठने लगे हैं.

photo 2021 07 07 17 45 51 1

क्योंकि विदेशी दौरे से वापस आई श्रीलंका टीम (Sri lanka) के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के बाद अब डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन की भी कोरोना रिपोर्ट संक्रमित आई है. लगातार दो नए मामले सामने आने के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीरीज को रिशेड्यूल करने का निर्णय लिया गया है. लेकिन, खतरा अभी भी मंडरा रहा है. क्योंकि, इंग्लैंड से टीम 4 जुलाई को लौटी है और कोरोना का असर दिखने में थोड़ा वक्त लगता है.

प्लेयर्स को खतरे में डालकर खेला जाएगा Sri lanka टूर!

photo 2021 07 09 13 57 03 1

हालांकि कड़े क्वारंटीन के बाद श्रीलंका टीम (Sri lanka Team) के सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. लेकिन, कई दिनों से श्रीलंका में रह रहे टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सर से अभी तक खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. ऐसा हम इसलिए भी कह रहे हैं, क्योंकि अब तक मेजबान टीम के 2 सदस्य एक के बाद एक इस वायरस से ग्रसित पाए गए हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि श्रीलंका का यह टूर भारतीय खिलाड़ियों को खतरे में डालकर खेला जाएगा.

Sri Lanka ODI India

बता दें कि, 13 जुलाई से भारतीय टीम और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत होने थी. लेकिन, कोरोना कहर के चलते इस सीरीज की डेट को आगे बढ़ा दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबकि पहला ODI मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा 19 और तीसरा 21 जुलाई को आयोजित होगा. जबकि टी20 श्रृंखला का आगाज 24 मार्च से होने की संभावना जताई जा रही है.