Sri Lanka Tour-Krishnappa

श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) के लिए टीम इंडिया इन दिनों जमकर तैयारी कर रही है. इस बार युवा क्रिकेटर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) समेत कई युवा क्रिकेटरों को इस दौरे पर जगह दी गई है. खास बात तो ये है कि, ये युवा खिलाड़ी आगामी दौरे को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं. हालांकि अभी वो टीम के साथ क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और ज्यादा वक्त जिम में बिता रहे हैं.

पडिक्कल ने क्वारंटीन के अनुभव को लेकर साझा की कुछ बातें

Sri Lanka Tour

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस बार श्रीलंका का दौरा (Sri Lanka Tour) बी टीम कर रही है. जिसकी कप्तानी शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है. ऐसे में भारतीय टीम की ओर से पहली बार टीम में चुनाव होने को लेकर देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ काफी ज्यादा उत्साहित हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ही कर्नाटक से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कृष्णप्पा गौथम इसी लिस्ट में शामिल हैं.

भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर जाने से पहले अपने साथी खिलाड़ियों के साथ क्वारंटीन में वक्त बिता रहे देवदत्त पडिक्कल ने इस बारे में बातचीत करते हुए बताया कि, सभी खिलाड़ी बंद कमरे में खुद को फिट रखने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं. लेकिन उनका मानना है कि, जिम में ट्रनिंग ज्यादा बेहतर होती है. इस बारे में बयान देते हुए उन्होंने कहा कि,

“हां, यह बहुत अच्छा वक्त रहा है. क्वारंटाइन में भी, हम अपने कमरे में जितना संभव हहो रहा था उतना खुद को फिट रखने के लिए अलग-अलग कोशिशें कर रहे थे. लेकिन यह (ट्रेनिंग) यहां से ज्यादा जिम में बेहतर है और वहां से बाहर निकलना और अच्छी बात है.

कृष्णप्पा गौथम और गायकवाड़ ने किया बड़ा खुलासा

photo 2021 06 26 16 04 29

इसके साथ ही कृष्णप्पा गौथम (Krishnappa Gowtham) ने क्वारंटीन में बिताए गए समय के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि, कर्नाटक टीम से जुड़े अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करके काफी अच्छा लगा. इतना ही नहीं बातचीय के दौरान उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा,

“हम कर्नाटक के लिए खेलते हैं. इसलिए हम वास्तव में एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को जानते हैं. उनके (पडिक्कल) साथ फिर से ट्रेनिंग करना काफी मजेदार था. लेकिन, उन्हें कुछ और वजन उठाने की जरूरत है इसलिए उम्मीद है कि वह मजबूत हो जाएंगे.”

तो वहीं महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने भारतीय टीम की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का लिए बुलावा आने वाली खबर को सपने के सच होने जैसा पल बताया. पुणे के रहने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि,

“हम इतने सालों से इसका इंतजार कर रहे थे. जहां आप खुद को असल में देखना हैं. आप उसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं और जब आपको पता चलता है कि आप आखिरकार वहां हैं, तो जाहिर तौर पर यह बहुत अच्छा महसूस होता है.”

वरूण चक्रवर्ती इस दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार

photo 2021 06 26 15 00 46

तमिलनाडु के नए स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने इस मौके के बारे में बात करते हुए कहा कि, देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से ही एक खास अहसास होता है.

“क्योंकि इस दौरे में बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी हैं और जिम में उनके साथ रहते हुए समय बिताना और अच्छा एहसास है. यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है. मैं इस दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं और यदि श्रीलंका  (Sri Lanka Tour)के खिलाफ मुझे मौका मिला तो मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा.”