photo 2021 07 23 13 50 47 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने Sri Lanka को हराकर पहले T20I मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 जुलाई को उसी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें एक ओर भारतीय टीम एक बार फिर अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी, तो वहीं श्रीलंकाई टीम सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी। तो आइए आपको इस आर्टिकल में दूसरे T20I से जुड़ी सभी जानकारी देते हैं, कि मौसम व पिच का हाल कैसा रहेगा, संभावित इलेवन आदि।

भारत के पास बढ़त के साथ आत्मविश्वास

Sri Lanka

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले T20I मैच में Sri Lanka को 38 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त तो हासिल कर ली है। अब दूसरे T20I में भी भारत का पलड़ा भारी रहने वाला है। पहली बात तो टीम ने लो स्कोरिंग मैच में जीत दर्ज की, जिसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है। दूसरे मैच में भी भारत जीत दर्ज करके सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगा।

प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो शिखर धवन अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही मैदान पर उतर सकते हैं। सभी की नजरें हार्दिक पांड्या पर होंगी, क्योंकि पिछले मैचों में वह लय में नजर नहीं आए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर युवा गेंदबाजों का नेतृत्व करते नजर आते हैं।

Sri Lanka को करनी होगी वापसी

Sri Lanka-BCCI

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने पहले T20I मुकाबले में Sri Lanka टीम के गेंदबाजों ने अच्छा काम किया था और भारत को 164 के स्कोर पर ही रोक दिया था। मगर श्रीलंकाई बल्लेबाज अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने जीत दर्ज कर ली। अब यदि श्रीलंका को सीरीज में खुद को जीवित रखना है, तो दूसरे T20I मैच को अपने नाम करना होगा।

बल्लेबाजों को जरुरत है कि वह क्रीज पर टिक कर अपने विकेट को संभालकर बल्लेबाजी करें। वहीं गेंदबाज अपने पहले मैच की लय को बरकरार रखें, तो उन्हें मैच में जीत मिल सकती है। प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बिना ही दासुन शनाका मैदान पर उतर सकते हैं।

पिच का हाल

Sri Lanka

Sri Lanka और भारत के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज के सभी मुकाबले आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत-श्रीलंका के बीच पहला T20I मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला गया था। जिसमें टॉस जीतकर कप्तान दासुन शनाका ने फील्डिंग करने का फैसला किया था, लेकिन वह मैच गंवा बैठे।

पिच की बात करें, तो यहां जिस तरह अभी तक स्पिनर्स को मदद मिली है। आगे भी स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद रहने की उम्मीद है। हालांकि इस बात में संदेह नहीं है कि तेज गेंदबाजों को उनके अच्छे प्रदर्शन का फल भी मिल रहा है, रविवार को पहले T20I मैच में ही भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट चटकाए थे।

मौसम का हाल

SRI LANKA

Sri Lanka और भारत के बीच दूसरा T20I मैच 25 जुलाई रविवार को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। मौसम की बात करें, तो पूर्वानुमान के अनुसार मौसम बिलकुल साफ रहेगा। इसलिए आप पूरे मैच का आनंद उठा सकते हैं।

जिस तरह अब तक सभी मुकाबलों में ह्मूडिटी का सामना करते हुए खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ दिया है, वैसा ही आगे भी करना होगा। पूर्वानुमान है कि तापमान 28 डिग्री सेल्सियस, हवा 18 किलोमीटर प्रतिघंटे, ह्मूडिटी 81 % होगी।

कब कहां देख सकते हैं मैच

Sri Lanka

Sri Lanka और टीम इंडिया के बीच T20I सीरीज का दूसरा मुकाला 27 जुलाई को खेला जाएगा। पहला मैच जैसे 8 बजे से खेला गया, तो वहीं टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 7.30 बजे मैदान पर उतरे। अब आगे भी T20I मुकाबलों में इसी तरह टॉस के लिए दोनों कप्तान 7.30 बजे आएंगे और मैच 8 बजे शुरु होगा।

Sri Lanka दौरे पर खेले जाने वाले सभी मुकाबलों का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा। आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग का मजा सोनी लिव पर भी ले सकते हैं।

T20I सीरीज के पहले मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

sri lanka vs Team india

भारतीय क्रिकेट टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका क्रिकेट टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), अशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा।