Sri Lanka

श्रीलंका क्रिकेट टीम को 13 जुलाई से भारत के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इससे पहले Sri Lanka टीम को इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवर सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ हुआ है, जिसके बाद ये कहना गलत नहीं होगा की इस टीम के दिन आज कल अच्छे नहीं चल रहे हैं। असल में अपने देश लौट रही श्रीलंका टीम का रास्ते में ही ईंधन खत्म हो गया, जिसके चलते उन्हें भारत में लैंड करना पड़ा।

भारत में करना पड़ा Sri Lanka टीम को लैंड

 Sri Lanka

Sri Lanka क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा बहुत ही निराशाजनक रहा। टीम को वहां टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 3 खिलाड़ियों द्वारा बायो बबल के प्रोटोकॉल्स तोड़ने के लिए बैन भी लगाया गया। इनसे अभी टीम उबरी भी नहीं थी कि अपने वतन लौटते हुए उन्हें रास्ते में एक और बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा। दरअसल, जिस विमान से वह अपने देश लौट रहे थे, उसका ईंधन खत्म हो गया, तो टीम को भारत में उतरना पड़ा। टीम के कोच मिकी आर्थर ने टॉल्क स्पोर्ट से बातचीत में बताया,

“हमारा विमान भारत में लैंड करना पड़ा क्योंकि उसका ईंधन खत्म हो गया था। जब हमारा विमान भारत में उतरा तो मैंने अपना मोबाइल खोला और मुझे इंग्लैंड के ऑपरेशन मैनेजर वेन बेंटली का मैसेज आया। उन्होंने मुझे विमान का ईंधन खत्म होने की जानकारी दी। ये हालात पूरी टीम के लिए तनावपूर्ण रहे।”

श्रीलंका पहुंच क्वारेंटीन में हैं खिलाड़ी

सारी मुश्किलों को पार करते हुए आखिरकार Sri Lanka क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी अपने वतन लौट चुके हैं। हालांकि वह बायो बबल से वापस लौटकर होटल में क्वारेंटीन में हैं और उन्हें आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है। दरअसल, इंग्लैंड के साथ श्रीलंका की सीरीज के खत्म होने के 48 घंटे बाद ही खिलाड़ियों सहित इंग्लैंड के कुल 7 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके चलते अब श्रीलंका बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को घर जाने की इजाजत नहीं दी।

उम्मीद की जा रही है कि सभी खिलाड़ी स्वस्थ्य रहे और भारत के साथ आगामी सीमित ओवर सीरीज में वापसी कर सकें, क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर टीम को जहां टी20 व वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा।

13 जुलाई से शुरु होगी सीरीज

Sri Lanka

भारतीय क्रिकेट टीम और Sri Lanka क्रिकेट टीम के बीच 13 जुलाई से एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने वाला है। दोनों टीमें पहले 3 मैचों की वनडे और फिर 3 मैचों की टी20आई सीरीज में आमने-सामने आएंगी। मौजूदा समय में जहां श्रीलंकाई टीम क्वारेंटीन में है, वहीं टीम इंडिया इंट्रा स्क्वाड मैच खेलकर खुद को तैयार कर रही है। बताते चलें, श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने हाल ही में संन्यास के संकेत दिए हैं और वह भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।