Sri Lanka team

इंग्लैंड दौैरे से लौटी श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) के लिए एक खुशखबरी की खबर सामने आई है. कुछ दिन पहले ही टीम के दो सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद बोर्ड और खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई थी. ऐसे में अब टीम से संकट के बादल छटते हुए नजर आ रहे हैं. क्या है पूरी खबर, इसके बारे में जानने के लिए आप इस पूरी रिपोर्ट को जरूर पढ़ें.

 Sri Lankan खिलाड़ियों को दी गई प्रैक्टिस की इजाजत

Sri Lanka

दरअसल लंका टीम के लिए खुशी की बात यह है कि उनकी पहली टीम को सोमवार से आर प्रेमदासा स्टेडियम (खेतरमा) में प्रैक्टिस मैच खेलने की अनुमति दे दी गई है. इस फैसले को प्रो. अर्जुन डी. सिल्वा की अध्यक्षता वाली एसएलसी (SLC) चिकित्सा सलाहकार समिति ने लिया है. भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से पहले सीनियर खिलाड़ी कुसल परेरा, दुष्मंथा चमीरा और धनंजय डी. सिल्वा समेत पूरी टीम की हालिया आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

श्रीलंका (Sri Lanka) के डेली एफटी की मानें तो, बोर्ड ने क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने इस बारे में बताया है कि, उन्होंने सिनेमन ग्रांड होटल में जिम में प्रैक्टिस की शुरूआत कर दी है. लेकिन आज (12 जुलाई) से वे खेतरमा में अभ्यास भी शुरू करेंगे. लेकिन, टीम को कोच और सहयोगी स्टाफ की ओर से ट्रेनिंग नहीं दी जाएगी. खासकर जो इस समय आइसोलेट हैं. इसके साथ ही बोर्ड अन्य सावधानियां भी बरत रहा है. क्योंकि वे बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के संपर्क में आए थे.

डी सिल्वा ने टेस्ट से जुड़े नियमों का किया खुलासा

photo 2021 07 12 16 02 49

मेजबान क्रिकेट सचिव ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि,

”वे कोचों और सहयोगी स्टाफ के साथ प्रशिक्षण नहीं लेंगे. क्योंकि वो सभी बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के संपर्क में थे, जो इंग्लैंड से वापस आने के बाद इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए कोच और सहयोगी स्टाफ 14 जुलाई से ही टीम की मदद कर पाएंगे. तब तक सभी Sri Lankanखिलाड़ी खुद से ही अभ्यास जारी रखेंगे. बिना संपर्क में आए कोचिंग स्टाफ उन्हें यह बताएगा कि ट्रेनिंग के दौरान क्या करना है.”

Sri Lanka Cricket के सचिव प्रो. डी सिल्वा ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, वो मौजूदा समय में कई बार टेस्ट कर रहे हैं. जबकि प्रोटोकॉल के मुताबिक तकरीबन हर 3 से 5 दिन में खिलाड़ियों का टेस्ट करते हैं. प्रैक्टिस शुरू करने वाली टीम भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम है. इसमें ज्यादातर ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो हाल ही में इंग्लैंड के दौरे से लौटे हैं.

कैसे कोरोना के संपर्क में आए फ्लावर

photo 2021 07 12 16 04 59

डी सिल्वा अपने बयान में ये बात भी कही कि,

”फ्लावर इंग्लैंड की टीम में कुछ लोगों के संपर्क में आए थे और यही वजह है कि, उन्हें इस महामारी की चपेट में आना पड़ा. इसके बाद निरोशन भी इस वायरस से बच नहीं सके. इस वजह से श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) और कोचिंग स्टाफ को आइसोलेशन में जाना पड़ा.

 इन सभी गलतियों की वजह से भारतीय टीम के साथ सीरीज के शुरू होने की डेट को भी आगे बढ़ाना पड़ा है. फ्लावर से संक्रमित होने के बाद हमें पूरा दौरा कुछ दिनों के लिए स्थगित करना पड़ा और यह दौरा लगभग रद्द हो गया था. ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ मैच करवाना बड़ी जिम्मेदारी है.”