asia clb vd

एशिया कप 2022 का अंत हो चुका है। टूर्नामेंट का आखिरी और फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका (Sri Lanka Team) के बीच खेला गया। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया ये मैच बेहद शानदार रहा। 11 सितंबर को खेल गए मैच में श्रीलंका की टीम बाबर एंड कंपनी पर पूरी तरह से हावी होती हुई नजर आई।

सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में पाक को मात देने के बाद श्रीलंका ने एक बार टीम पर फतेह हासिल की। दासुन शनाका की अगुवाई में टीम ने अपना छठा एशिया कप जीता। इस जीत के बाद टीम काफी खुश और जश्न मनाती नजर आई।

Sri Lanka Team ने जीत के बाद जोरों-शोरों से मनाया जश्न

Sri Lanka Team

पाकिस्तान के खिलाफ मिली यह जीत श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) के लिए काफी अहम है। क्योंकि टीम ने सात साल बाद के एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। टीम ने आखिरी बार 2014 में एशिया कप का खिताब जीता था। ऐसे में टीम सात साल बाद एशिया कप जीतकर काफी खुश नजर आई। श्रीलंका की टीम समेत श्रीलंकाई फैंस भी इस समय जश्न में डूबे हुए हैं। इसी बीच श्रीलंका टीम के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।  वीडियो में टीम के सभी खिलाड़ी बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

Sri Lanka Team ने पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की जीत

Sri Lanka Team

पाकिस्तान ने मैच की शुरुआत भले ही टॉस जीतकर की हो, लेकिन अंत हार के साथ किया। टॉस जीतकर बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि टीम के लिए बिल्कुल गलत साबित हुआ। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने पारी की खराब शुरुआत की। टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं कर सके।

लेकिन भानुका राजपक्षा ने टीम के लिए गजब का प्रदर्शन करते हुए 71 रनों की नाबाद पारी खेली। साथ ही वानिंदु हसरंगा के साथ शानदार साझेदारी की। भानुका की पारी और साझेदारी के दम पर टीम ने 171 रनों का पहाड़नुमा टारगेट सेट किया। जिसको पकिस्तान की टीम खराब बल्लेबाजी के साथ हासिल करने में बुरी तरह असफल हुई।