Sri lanka-BCCI

भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. जिसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी इस दौरे पर पहुंच चुके हैं. लेकिन, अभी श्रीलंकाई टीम की इंग्लैंड से वापसी हुई है और पूरी टीम को क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना है. इसी बीच इंग्लैंड में अचानक से 3 खिलाड़ियों समेत 7 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद विरोधी टीम को लेकर कई सवाल खड़े हो गए है.

बीसीसीआई और एसएलसी को मेजबानी टीम के कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

Sri lanka

दरअसल इंग्लैंड के साथ लंका टीम ने काफी वक्त बिताया है. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली गई थी. यही कारण है कि, बीसीसीआई और एसएलसी टीम इंडिया से पहले मेजबान टीम के खिलाड़ियों के रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार कर रही है. फिलहाल अभी सभी खिलाड़ी और स्टाफ क्वारंटीन हैं और 7 जुलाई को सभी की रिपोर्ट के आने का इंतजार है.

इस मामले को लेकर हाल में श्रीलंका (Sri Lanka) टीम के कोच मिकी आर्थर ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से बात करते हुए कहा कि,

“हम कोलंबो में पहुंचे और हमें रैपिड एंटीजन टेस्ट के रिजल्ट के बिना अपने कमरों में एंट्री करने की इजाजत नहीं दी गई थी. जो सौभाग्य से, मुझे लगता है कि हमारे ज्यादातर स्क्वाड के सदस्यों ने इस टेस्ट को पास कर लिया है. हमने एक और पीसीआर किया है, जिसके नतीजे कल (बुधवार) आएंगे. आखिर के एकदिवसीय मैच में दोनों टीमों के बीच काफी नोंकझोंक हुई थी. यही कारण है कि, कुछ चिंताजनक परिस्थितियां आ गई हैं.”

खिलाड़ियों को इन प्रक्रियाओं से होगा गुजरना

photo 2021 07 07 17 45 51

हाल ही में आई रिपोर्ट की माने तो श्रीलंका (Sri Lanka) क्रिकेट किसी भी नकारात्मक परिणामों से नकारने के लिए परीक्षण की अवधि बढ़ाएगा. टीम के डॉक्टरों में से एक ने डेली मिरर श्रीलंका से बातचीत करते हुए कहा कि,

“खिलाड़ियों को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए नियमों के अनुसार एक सुटेबल क्वारंटीन अवधि और प्रशिक्षण शुरू करने से पहले लगातार पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा.” 

photo 2021 07 07 09 03 06 1

बता दें कि, इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 8 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज करना है. लेकिन, उससे पहले ही कप्तान समेत 7 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट ने ईसीबी को बड़ा झटका दिया है. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को नए स्क्वाड की घोषणा करनी पड़ी है. टीम में 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. यही कारण है कि अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाड़ियों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.