sri lanka vs south africa

T20 World Cup 2021 अब उस मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां जीतने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खुल रहे हैं और हारने वाली टीम के लिए बंद हो रहे हैं। England के खिलाफ खेले गए मुकाबले में Sri Lanka को 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अब श्रीलंकाई टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग असंभव हो गया है। हार के बाद कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी।

Dasun Shanaka ने किया अपनी टीम का सपोर्ट

Sri Lanka
Sri Lanka

इंग्लैंड के हाथों मिली हार के साथ ही Sri Lanka क्रिकेट टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है। इस मैच की बात करें, तो श्रीलंकाई टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन आखिर में टीम ने विकेट जल्दी-जल्दी गंवाए और 26 रनों से मैच हार गई। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान Dasun Shanaka ने कहा,

“पहले दस ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन खेल का दूसरा भाग हमारे लिए चिंता का विषय रहा है। अधिकांश खिलाड़ियों के लिए यह पहला विश्व कप है, जब उन्हें अनुभव हो जाएगा, तो वे बेहतर प्रदर्श करेंगे। हम जानते थे कि ओस एक बड़ी भूमिका निभाएगी। नियमित अंतराल में विकेट गंवाने की कीमत मैच को गंवाकर चुकानी पड़ी। मॉर्गन और बटलर को श्रेय जाता है, उन्होंने अपना अनुभव दिखाया। जिस तरह से हमारे खिलाड़ी लड़ रहे हैं उससे मैं खुश हूं।”

Sri Lanka हुए सेमीफाइनल की रेस से बाहर

Sri Lanka vs Namibia-T20 World Cup 2021
Sri Lanka

श्रीलंका क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Sri Lanka vs England) के बीच एक बेहद अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने जीतकर जहां सेमीफाइनल में जगह बनाई, वहीं Sri Lanka की टीम 26 रनों से हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। हालांकि इस मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को टक्कर दी, मगर आखिर में वह मैच गंवा बैठे।

अब तक Sri Lanka ने T20 World Cup 2021 में 4 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 1 मैच जीता है और टीम के पास 2 अंक हैं। इसलिए अब टीम के टॉप-4 में पहुंचने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं।