SRI LANKA

श्रीलंका क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला। टॉस जीतकर Sri Lanka के कप्तान दासुन शनाका ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की, लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। श्रीलंका ने 275-9 का स्कोर बनाया है और अब भारत के सामने मैच जीतने के लिए 276 रनों का लक्ष्य है।

टॉस जीतकर Sri Lanka ने चुनी बल्लेबाजी

Sri Lanka

Sri Lanka और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में सिक्का उछला और एक बार फिर मेजबान टीम के पक्ष में गिरा। दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पिछले मुकाबले में भी श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मगर ऐसा देखा गया था कि दूसरी पारी में गेंद, बल्ले पर काफी अच्छी तरह आ रही थी।

दूसरे मैच में भारत अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरा, तो वहीं Sri Lanka ने टीम में एक बदलाव किया। इसुरू उडाना की जगह कसुन रजीथा को शामिल किया है।

Sri Lanka ने भारत को दिया 276 रनों का लक्ष्य

SRI LANKA

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Sri Lanka ने शुरुआत बहुत अच्छी की थी, लेकिन एक बार फिर टीम के बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सके। टीम के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने तोड़ा और मिनोद भानुका को 36 (42) रन पर आउट किया। अगली ही गेंद पर चहल ने भानुका राजपक्षा को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया।

चहल हैट्रिक पर थे और उनके सामने थे धनंजय डी सिल्वा, लेकिन चहल ने अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। वहीं सलामी बल्लेबाज आविष्का फर्नांडो लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह आज अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलेंगे, मगर ऐसा नहीं हो सका और 50 (71) अर्धशतक पूरा करते हुए वह भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए। धनंजय डी सिल्वा 32 (45) रन पर दीपक चाहर की गेंद का शिकार बने।

कप्तान दासुन शनाका भी अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर नहीं बना सके और 16 (24) रन बनाकर आउट हो गए। फिर दीपक चाहर ने वानिंदु हासांरगा  8 (11) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद चरित आशिलंका क्रीज पर सेट हो गए और उन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 65 (68) रनों पर आउट कर दिया। दुशमंथा चमीरा 2 (5) रन पर भुवनेश्वर का शिकार बने। आखिर में लक्ष्मण शंदाकन को ईशान किशन ने बिना खाता खोले ही रन आउट कर दिया। चमीरा करुणारत्ने 44 (33) व कसुन रजीथा 1 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे।

इसी के साथ Sri Lanka टीम की पारी 275-9 के स्कोर के साथ खत्म हुई। भारत के सामने अब जीत के लिए 276 रनों का लक्ष्य है।

भारतीय गेंदबाजों ने किया प्रभावित

sri lanka

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने भारत को  रनों का लक्ष्य दिया। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार 3, युजवेंद्र चहल 3, दीपक चाहर 2 विकेट्स चटकाए। भले ही मैच में कुलदीप यादव को एक भी विकेट ना मिला हो, लेकिन उन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी की। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 20 दिए, क्रुणाल पांड्या ने 8 ओवर में 37 रन और कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 55 रन बनाए।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

sri lanka