Sri Lanka 3 players

कोरोना महामारी के बीच कुछ खिलाड़ियों पर प्रतिबंध की तलवार लटक गयी. इसमें श्रीलंका (Sri Lanka) टीम के 3 बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं. जो भारत के खिलाफ (India vs Sri lanka) होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से पहले ही अपनी टीम से बाहर हो गये हैं. फिलहाल इस खबर से जुड़ी क्या है बड़ी अपडेट जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए..

1 साल का खिलाड़ियों को झेलना पड़ा है प्रतिबंध

Sri Lanka

दरअसल इंग्लैंड दौरे पर पहुंची श्रीलंका (Sri Lanka) टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना नियम का उल्लंघन करने को लेकर लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. आरोप है कि, इन्होंने बायो बबल को तोड़ा है. जिसके कारण इन्हें वापस स्वदेश लौटने का फरमान सुनाया गया है. नियम तोड़ने के जुर्म में इन्हें एक साल तक का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज (Sri Lanka) को मेहमान टीम ने 0-3 से गंवा दी थी.

यहां वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला भी इंग्लैंड ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है. दरअसल टी20 सीरीज में हार के बाद कुसाल मेंडिस (Kusal Mendis), विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) को रात में डरहम की सड़कों पर घूमते हुए स्पॉट किया गया था. अंतिम टी20 मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को 89 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

उल्लंघन करने वाले खिलाड़ियों को किया गया सस्पेंड

photo 2021 06 30 10 26 07

ये तीनों खिलाड़ी इस मैच की प्लेइंग 11 में शामिल थे. इसी बीच क्रिकवायर से श्रीलंका बोर्ड (Sri Lanka Board) के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि, इन खिलाड़ियों पर एक साल तक का बैन लगा है. तो वहीं वरिष्ठ खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने ब्रिटेन में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग कर दी थी. हालांकि, दूसरी ओर एसएलसी के सचिव मोहन डि सिल्वा की तरफ से जारी किए गए बयान में ये बात स्पष्ट की गई है कि,

श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने कुसाल मेंडिस, धनुष्का गुणतिलका और निरोशन डिकवेला को बायो बबल का नियम को ताक पर रखने के जुर्म में सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही उन्हें तुरंत देश वापस आने के लिए कहा गया है. इससे पहले एक फैन की ओर से अपलोड किए इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एसएलसी प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा था कि इसकी जांच की जा रही है. क्योंकि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

जुलाई में भारत के खिलाफ खेलनी है सीरीज

photo 2021 06 30 10 29 48

दरअसल आगामी महीने में श्रीलंका (Sri Lanka) को भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मुकाबलों की टी20 श्रृंखला खेली है. जिसकी शुरूआत 13 जुलाई से होगी. इसके लिए टीम इंडिया विदेशी सरजमीं पर पहुंच चुकी है. इस दौरे का आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं.