श्रीलंका के तेज गेंदाबज लसिथ मलिंगा दुनियाभर के महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं। श्रीलंका क्रिकेट में मलिंगा का अहम योगदान रहा है। सटीक यॉर्कर और घातक धीमी गेंदबाज़ी करने की उनकी क्षमता ने उन्हें टी 20 क्रिकेट में एक दिग्गज बना दिया। 36 साल के मलिंगा ने पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। लेकिन वह अभी भी सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी धाक जमाए हुए हैं। 17 वर्षीय मथेसा पथिराना में मलिंगा की छवि नजर आ रही है।

श्रीलंका को मिल रहा है नया लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को मथेसा पथिराना के रूप में एक और मलिंगा मिल गया है। 17 वर्षीय तेज गेंदबाज का समान स्लिंग एक्शन है और वह अपनी घातक यॉर्कर्स से विकेट चटकाने में माहिर हैं। ट्रिनिटी कॉलेज के लिए उनकी इस घातक गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप समझ सकते हैं कि वह आने वाले समय में मलिंगा जैसा घातक गेंदबाज बन सकता है। उसने 7 रन देकर विपक्षी टीम के 6 बल्लेबाजों को चलता कर दिया।

देखिए युवा गेंदबाज का वायरल होता वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि बल्लेबाजों को उसकी गेंद की लंबाई पढ़ने में काफी मुश्किल हो रही है क्योंकि उनकी सटीक गेंदबाजी बिल्कुल मलिंगा के जैसी ही है। आपको बता दें, पथिराना को पहले ही अंडर -19 टूर्नामेंट के लिए एक प्रोविंशियल टूर्नामेंट के लिए चुना गया है और लसिथ मलिंगा से उनकी समानता की वजह से उन पर काफी नजरें गड़ाए हुए हैं।

लसिथ मलिंगा का जादू बरकरार

लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा की उम्र 36 साल है और आप सभी जानते हैं कि तेज गेंदबाज क्रिकेट से जल्द संन्यास ले लेते हैं लेकिन लसिथ मलिंगा अभी भी वनडे और टी 20 मैचों में अपनी धाक जमाए हुए हैं। हाल ही में उन्होंने टी 20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। इतना ही नहीं वनडे क्रिकेट में भी दिग्गज के नाम 338 विकेट्स दर्ज हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *