Sri Lanka Cricket Team
Image Courtesy: BCCI

भारत और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ की आज शुरुआत हो चुकी है. सीरीज़ का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है. जिसमें भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया है. श्रीलंका गेंदबाज़ों के लिए पहले टेस्ट मैच का पहला दिन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा. श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की आज, टेस्ट मैच के पहले दिन काफी पिटाई हुई है. लेकिन वहीं दूसरी ओर गेंदबाज़ों ने लगातार विकेट भी टीम को निकाल कर दी है. ग़ौरतलब है कि पहले दिन ही श्रीलंका (Sri lanka) टीम का एक गेंदबाज़ चोटिल भी हो गया है.

Sri lanka के तेज़ गेंदबाज़ हुए चोटिल

Lahiru Kumara

श्रीलंका टीम (Sri lanka) के तेज़ गेंदबाज़ लाहिरु कुमारा भारत के खिलाफ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंजर्ड हो गए हैं. जोकि टीम के लिए काफी चिंता का विषय है. क्योंकि श्रीलंका टीम की बॉलिंग वैसे ही भारत के सामने थोड़ी फींकी पड़ती हुई नज़र आ रही है और ऐसे में लाहिरु कुमारा जैसे तेज़ गेंदबाज़ का चोटिल हो जाना टीम के लिए बोहोत बड़ा सेटबैक है.

यह श्रीलंकाई गेंदबाज़ मोहाली टेस्ट मैच के पहले दिन के तीसरे सेशन में चोटिल हुआ है. लाहिरु कुमारा टी ब्रेक ख़त्म होने के बाद अपनी पारी का 11वां ओवर डाल रहे थे, जिसकी शुरुआती 5 गेंदें तो उन्होंने अच्छी तरीके से डाली. लेकिन आखिरी गेंद फेंकने से पहले ही उनको अपने पैर में कुछ दिक्कत महसूस हुई, जिसके चलते कप्तान करुणारत्ने से विचार-विमर्श करने के बाद उनको ड्रेसिंग रूम भेजने का फैसला लिया गया. इसके बाद लाहिरु एक भी बार मैदान पर नज़र नहीं आए. यह श्रीलंका के लिए काफी चिंता की बात है.

रोहित को दिखाया था पवेलियन का रास्ता

Lahiru Kumara- Sri lanka

भारतीय टीम ने आज पारी की शुरुआत काफी गज़ब अंदाज़ में की थी. कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल काफी अच्छे टच में नज़र आ रहे थे. दोनों मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की खूब पिटाई कर रहे थे. मेहमान टीम के गेंदबाज़ बिल्कुल भी कारगर साबित नहीं हो रहे थे.

लेकिन उसके बाद टीम के तेज़ गेंदबाज़ लाहिरु कुमारा ने टीम (Sri lanka) को पहला ब्रेक थ्रू रोहित शर्मा के रूप में दिलवाया, जिसके बाद भारतीय टीम का विकेट गिरने का सिलसिला दिन ख़तम होने तक नहीं रुका. इसी के साथ दोनों टीमों के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है. टीम इंडिया ने पहले दिन 85 ओवर खेलने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन की बढ़त हासिल की है. बहरहाल, इस समय रोहित शर्मा की टीम खेल में काफी आगे लग रही है.