Sri Lanka tour-IND

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड ने भले ही खिताबी जीत दर्ज की हो, लेकिन बारिश ने ऐतिहासिक मैच का पूरा मजा किरकिरा कर दिया था। अब भारत व Sri Lanka के फैंस की नजरें 18 जुलाई से शुरु होने वाली वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं। रविवार को खेले जाने वाले पहले मैच के साथ ही दौरे की शुरुआत हो जाएगी। लेकिन अब सभी क्रिकेट फैंस के मन में मौसम को लेकर सवाल चल रहे होंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि आखिर कैसा रहने वाला है पहले वनडे मैच के दौरान मौसम का हाल।

बारिश के बने हुए हैं आसार

sri lanka

Sri Lanka और भारत के बीच खेले जाने वाले पहले एकदिवसीय मैच में मौसम क्रिकेट के लिहाज से कुछ खास अच्छा नजर नहीं आ रहा है। दरअसल, 18 जुलाई को रविवार के दिन कोलंबो में आसमान में बादल छाए रहेंगे और साथ ही बारिश की भी संभावना है। हालांकि क्रिकेट फैंस उम्मीद करेंगे कि बारिश मैच में खलल ना डाल सके। वहीं दूसरी ओर खिलाड़ियों को उमस के बीच मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

पूर्वानुमान है कि तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, हवा 27 किलोमीटर प्रतिघंटे, ह्मूडिटी 80 % होगी। वहीं यदि पहले मैच के बाद यदि वेदर फॉरकास्ट की बात करें, तो आसमान साफ नजर नहीं आ रहा है। जो यकीनन फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है।

पिच पर स्पिनर्स के लिए होगी मदद

Sri Lanka

श्रीलंका और भारत के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर.प्रेमदाता स्टेडियम में खेले जाएंगे। अब यदि पिच की बात करें, तो इस स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होती है। इसका मतलब है कि दोनों टीमों में स्पिनर्स चमकते नजर आएंगे।

वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी क्योंकि यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए चीजें आसान हो जाती हैं। भारत ने पिछली बार 2017 में इस स्टेडियम में मैच खेला था और उसमें जीत दर्ज की थी। बताते चलें, भले ही इस दौरे की मेजबान Sri Lanka के हाथों में है, मगर जीत के लिए पसंदीदा भारत को ही माना जा रहा है।