sri lanka

भारतीय क्रिकेट टीम ने Sri Lanka के खिलाफ पहले T20I मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले मैच में मौसम साफ नहीं था, हल्की-फुल्की बारिश भी देखने को मिली, लेकिन मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और पूरा खेला गया। तो आइए अब आपको दूसरे मैच से पहले 27 जुलाई के मौसम का हाल बताते हैं, कि आखिर कोलंबो का मौसम दूसरे मैच के दौरान कैसा रहने वाला है।

साफ नजर आ रहा है मौसम

SRI LANKA

Sri Lanka और भारत के बीच दूसरा T20I मैच 27 जुलाई रविवार को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। मौसम की बात करें, तो पूर्वानुमान के अनुसार मौसम बिलकुल साफ रहेगा। इसलिए आप पूरे मैच का आनंद उठा सकते हैं। पिछले मैच में बारिश की बूंदें तो पड़ी थी, लेकिन मैच को रोका नहीं गया था।

वहीं, दूसरी ओर जिस तरह अब तक सभी मुकाबलों में ह्मूडिटी का सामना करते हुए खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ दिया है, वैसा ही आगे भी करना होगा। पूर्वानुमान है कि तापमान 28 डिग्री सेल्सियस, हवा 18 किलोमीटर प्रतिघंटे, ह्मूडिटी 81 % होगी।

भारत का पलड़ा रहेगा भारी

sri lanka

टीम इंडिया ने पहले मैच को 38 रनों से उस स्थिति में जीता, जब Sri Lanka की टीम के लिए जीत मुश्किल नहीं लग रही थी। पहले श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारत को सिर्फ 164 रनों पर रोक दिया। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई टीम 20 ओवर तक बल्लेबाजी भी नहीं कर सकी और सिर्फ 124 रनों पर ढेर हो गई। भारत की इस जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है।

अब जबकि भारत के पास 1-0 की बढ़त है, तो जाहिर तौर पर भारत कमांडिंग कंडीशन में होगा। वहीं श्रीलंका के सामने ‘करो या मरो’ की स्थिति रहेगी। भारतीय गेंदबाज अच्छी लय में दिखे, वहीं अब अगले मैच में बल्लेबाजों को स्कोरबोर्ड पर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने की जरुरत होगी। यदि वह ऐसा कर लेते हैं, तो ये जीत पूरी तरह से भारत के नाम रहेगी। भारत ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकता है।