Hardik pandya

Sri Lanka और भारत के बीच खेला गया पहला T20I मैच मेहमान टीम ने जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 27 जुलाई को उसी मैदान पर खेला जाएगा। एक ओर टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी। तो वहीं Sri Lanka के सामने ये करो या मरो वाली स्थिति है। यकीनन एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में जो इस मुकाबले में बन सकते हैं।

Sri Lanka VS Team India के बीच दूसरे T20I में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड्स

1. भारत की Sri Lanka के बीच कुल 21 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 14 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे। वहीं 6 मैच श्रीलंका की टीम ने जीते हुए थे। एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा था। इस मैच में भारत के पास 15वीं जीत और श्रीलंका के पास 7वीं जीत दर्ज करने का मौका होगा।

Sri Lanka

2. कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में Team India और श्रीलंका के बीच कुल 5 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 4 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे और एक मैच श्रीलंका की टीम ने जीता। इस स्टेडियम में भारत के पास श्रीलंका के खिलाफ अपनी 5वीं जीत का मौका होगा। वहीं श्रीलंका के पास भारत के खिलाफ अपनी दूसरी जीत का मौका होगा।

3. भारत ने अपने टी20 इतिहास में कुल 143 टी-20 मैच खेले हुए हैं, जिसमें भारत को 89 मैचों में जीत 47 मैचों में हार, 3 मैच टाई और 4 मैच बेनतीजा रहे हैं। भारत के पास इस मैच को जीत 90वीं जीत हासिल करने का मौका है।

4. हार्दिक पांड्या यदि दूसरे टी20 मैच में 16 रन बनाते हैं, तो वह इतिहास रच देंगे। असल में 16 रन बनाते हुए हार्दिक के 500 T20I रन पूरे हो जाएंगे और अब तक वह T20I क्रिकेट में 40 विकेट चटका चुके हैं। ऐसे में वह भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिनके नाम 500 रन व 40 T20I विकेट दर्ज हो।

Sri Lanka

5. भुवनेश्वर कुमार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 50 विकेट पूरे करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। इसलिए यदि वह दूसरे T20I मैच में एक विकेट चटकाते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह के बाद भारत के दूसरे तेज गेंदबाज होंगे जिनके नाम 50 से अधिक विकेट दर्ज होंगे।

6. दुश्मांता चमीरा दूसरे मैच में यदि 5 विकेट चटकाते हैं, तो वह अंरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे।

7. भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पिछले 7 टी20 मैचों से हारी नहीं थी। भारत के पास दूसरे टी-20 में अपनी जीत का सिलसिला 8 मैचों तक करने का मौका होगा।

8. देवदत्त पड्डीकल को इस मैच में मौका मिलने के चांस है, तो वह भारत के लिए टी-20 डेब्यू करने वाले 88वें खिलाड़ी बन सकते हैं।