Team India

भारतीय क्रिकेट टीम ने Sri Lanka क्रिकेट टीम को उसके घर पर एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से मात दी है। अब T20I सीरीज में भी दोनों टीमें जीत के लक्ष्य के साथ ही मैदान पर उतरेंगी। इस बात में संदेह नहीं है कि टीम को अच्छी शुरुआत मिले, तो जीत आसान हो जाती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं भारत व श्रीलंका टीम की ओपनिंग जोड़ी क्या हो सकती है, क्या वह वनडे सीरीज से अलग ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकते हैं।

शिखर धवन-पृथ्वी शॉ का ओपनिंग करना तय

team i

तीनों ही वनडे मैचों में भारत की ओर से शिखर धवन व पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने पारी का आगाज किया। दोनों ही ओपनर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके कारण ये कहना गलत नहीं होगा की आगामी T20I सीरीज में भारत की ओर से धवन व शॉ की जोड़ी मैदान पर उतर सकती है।

शॉ और धवन पिछले काफी वक्त से दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में एक साथ ओपनिंग करते हैं। दोनों के बीच अच्छी समझ है और वह अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने में माहिर हो चुके हैं। अब वह टी20आई सीरीज में भी अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देना चाहेंगे। इसके अलावा ये दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके आगामी टी20 विश्व कप टीम में जगह की भी दावेदारी पेश करेंगे।

आविष्का फर्नांडो मिनोद भामुका कर सकते हैं ओपनिंग

team india

Team India के तीनों वनडे मैचों में कप्तान दासुन शनाका ने ओपनिंग की जिम्मेदारी अविष्का फर्नांडो व मिनोद भानुका को दी। दोनों ही ओपनर ने अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। हर बार उन्हें शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वह उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके, हालांकि आखिरी मैच में अविष्का ने अर्धशतक लगाया।

जिसके बाद अब उन्हें T20I सीरीज में भी श्रीलंका के लिए ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है। अविष्का फर्नांडो सीरीज में  मेजबान टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने 3 मैचों में 159 रन बनाए, जबकि दूसरे ओपनर भानुका ने 70 रन बनाए।